बुलडोजर अभियान:

नई दिल्ली।  दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ अब फिर से बुलडोजर चलने जा रहा है. इसके लिए दिल्ली नगर निगम ने जरूरी तैयारियां शुरू कर दी है. सेंट्रल ज़ोन दक्षिण निगम के स्थायी समिति के अध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम 4 मई से 13 मई तक अवैध निर्माण को गिराने का पहला चरण शुरू करेगी. उन्होंने बताया कि इसके बारे में एक पत्र के द्वारा दक्षिण और दक्षिण पूर्व DCP को सूचना दे दी गई है।

12-13 दिन पहले बनाया था प्लान

राजपाल सिंह ने कहा कि अवैध निर्माण को गिराने का प्लान 12-13 दिन पहले ही बनाया गया था. लेकिन उस समय सुरक्षा व्यवस्था बड़ा मुद्दा था. अब इसको लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर हल निकाला जा चुका है और इस अभियान की शुरूआत हम शूटिंग रेंज से करेंगे।

नोटिस की जरूरत नहीं

बुलडोजर अभियान से पहले नोटिस जारी करने की बात पर राजपाल सिंह ने कहा कि अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस देने की ज़रूरत नहीं होती है. जिन्होंने करण सिंह स्टेडियम रोड की सरकारी ज़मीनों पर कब्ज़ा कर आवाजाही को बंद किया है. उनके अतिक्रमण पर कार्रवाई होगी।

जहांगीरपुरी में चला था बुलडोजर

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर चला था. जिसे लेकर पूरे देश में चर्चा हुई थी. बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अतिक्रमण अभियान रूका था।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर