नई दिल्ली, दिल्ली में अवैध निर्माण के खिलाफ दक्षिणी दिल्ली नगर निगम एक्शन के मोड में आ गई है. बताये गए प्लान के मुताबिक, आज तुगलकाबाद के एमबी रोड के आसपास अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा तुगलकाबाद के करणी शूटिंग रेंज इलाके में भी अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, स्थानीय लोग दक्षिण दिल्ली नगर-निगम की इस कार्रवाई का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि 15 साल से यहाँ उनकी दुकानें थी, इतने साल से कभी कुछ नहीं हुआ कोई नोटिस नहीं आया और अब नगर निगम उन्हें अचानक यहाँ से हटा रहा है.

कहां-कहां चलने वाला है बुलडोज़र?

4 मई को दक्षिणी दिल्ली के एमबी रोड पर करणी सिंह शूटिंग रेंज के आसपास बुलडोज़र की कार्रवाई की गई है. वहीं, 5 मई को कालिंदी कुंज मेन रोड पर कालिंदी कुंज पार्क से लेकर जामिया नगर पुलिस स्टेशन तक बुलडोज़र कार्रवाई की जानी है. 6 मई को श्रीनिवासपुरी प्राइवेट कॉलोनी से ओखला रेलवे स्टेशन के गांधी कैंप तक बुलडोज़र कार्रवाई की जानी है. 9 मई को शाहीन बाग मेन रोड (जी-ब्लॉक) और जसोला कनल से कालिंदी कुंज पार्क तक बुलडोज़र कार्रवाई की जानी है.

इसी कड़ी में 10 मई को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के गुरुद्वारा रोड पर बौद्ध धर्म मंदिर और उसके आसपास के इलाकों में बुलडोज़र कार्रवाई की जानी है. 11 मई को लोधी कॉलोनी के मेहर चंद मार्केट, साईं बाबा मंदिर और जवाहर लाल नेहरू मेट्रो स्टेशन के पास बुलडोज़र कार्रवाई की जानी है. 12 मई को धीरसेन मार्क, इस्कॉन मंदिर रोड, कालका देवी मार्ग और उसके आसपास के इलाकों में बुलडोज़र की कार्रवाई की जानी है. 13 मई को खड्डा कॉलोनी और उसके आसपास के इलाकों में बुलडोज़र कार्रवाई की जानी है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पत्र के बाद की जा रही कार्रवाई

इससे पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने 27 अप्रैल को भी अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था. इस दौरान सभी चार जोन में अवैध निर्माणों को हटाया गया था, बता दें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के पत्र के बाद से नगर निगम की ये कार्रवाई शुरू की गई है.

महाराष्ट्र: अजान के वक्त दोगुनी आवाज में बजी हनुमान चालीसा, कई मनसे कार्यकर्ता गिरफ्तार

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर