भोपाल. बुलंदशहर और बहराइच में आस्था को लेकर दो समुदाय में बवाल हो गया जिसके बाद पुलिस को बल का प्रयोग कर दोनों समुदाय को शांत करवाना पड़ा. इस घटना के बाद बुलंदशहर और बहराइच में इस समय तनाव का माहौल है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दो पक्षों में बवाल मचने के बाद पथराव और फायरिंग भी हुई. बुलंदशहर में शोभायात्रा के दौरान फायरिंग हुई जबकि बहराइच में मूर्ति स्थापना को लेकर मामला गर्म हो गया.

बुलंदशहर के गांव पूठी नसीराबाद में अखंड ज्योति शोभायात्रा के दौरान फायरिंग की घटना सामने आई जहां दो शराबियों ने रायफल और पिस्टल से फायरिंग कर दी. हालांकि मीडिया की मानें तो पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है. जबकि मुख्य आरोपी का साथी फरार है. जिसकी तलाश की जा रही है. बतौर मीडिया इस शोभायात्रा में दो गुटों में रैलियां निकाली जा रही थी जहां फायरिंग के बाद दोनों पक्षों में तनाव फैल गया.

वहीं बहराइच में भी आस्था से जुड़ा मामला सामने आया जहां बिना आज्ञा के मूर्ति स्थापना को लेकर दो समुदाय में झड़प हो गई. दोनों समुदाय ने एक दूसरे पर ईंट पत्थर भी फेंके. जब पुलिसकर्मी बीच में आए तो उन पर भी फायरिंग की गई और पथराव हुआ. मीडिया के अनुसार 250 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है और कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

बरेली: करोड़ों की दौलत थी फिर भी भूख से मरी लड़की, मदद को रिश्तेदार तक नहीं आए

2 महीने से कर रहा था कत्ल की प्लानिंग, 30 बार कैंची-चाकू गोदकर मां-बाप को उतारा मौत के घाट, बहन का काटा गला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App