Friday, June 9, 2023

संसद का बजट सत्र: भारी हंगामे के बीच संसद की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लंदन में दिए बयानों को लेकर संसद में हंगामा जारी है। जहां, भारतीय जनता पार्टी के सांसद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से माफी की मांग कर रहे हैं, वहीं, विपक्षी दल अडानी के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच भारी हंगामे के चलते संसद की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

बीजेपी ने राहुल से की माफी की मांग

गौरतलब है कि, बीते दिनों लंदन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में भारत के लोकतंत्र को लेकर दिए बयान पर बीजेपी, राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग कर रही है। बीजेपी नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी ने विदेश की धरती से भारत के लोकतंत्र और यहां के लोगों का अपमान किया है। मंगलवार को केंद्रीय अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज एक ओर भारत वैश्विक स्तर पर महाशक्ति के रूप में उभर रहा है, जी-20 की अध्यक्षता कर रहा है। वहीं, दूसरी ओर राहुल गांधी विदेश में जाकर भारत को अपमानित करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को सदन में आकर अपने बयानों के लिए माफी मांगनी चाहिए।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्या कहा?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज कहा कि प्रधानमंत्री ने विदेशी धरती से कहा है कि हिंदुस्तान में पैदा होना एक बहुत बड़ा पाप है। इसलिए माफी का कोई सवाल नहीं है। उन्होंने कहा कि आज देश में भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कम किया जा रहा है, मीडिया वालों को दबाया जा रहा है, सच बोलने वाले लोगों को जेल भेजा जा रहा है, ये लोकतंत्र को खत्म करने की प्रक्रिया नहीं है तो क्या है।

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Latest news