सिरमौरः हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एससी वर्ग से आने वाले बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के नेता और RTI कार्यकर्ता को पहले तो कुछ लोगों ने बेरहमी से पीटा और फिर गाड़ी से कुचलकर उनकी निर्मम हत्या कर दी. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है. गांव के उप-प्रधान समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अन्य की तलाश की जा रही है.

मृतक बीएसपी नेता का नाम केदार सिंह जिन्दान था. घटना शुक्रवार रात की बताई जा रही है. सिरमौर के एएसपी विरेंद्र ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने केदार सिंह की हत्या के आरोप में जय प्रकाश और गोपाल सिंह को गिरफ्तार किया है. जिस गाड़ी से कुचलकर केदार सिंह की हत्या की गई है वह जय प्रकाश की थी. उसकी गाड़ी के टायरों पर खून के निशान मिले हैं. जय प्रकाश बकरास गांव पंचायत का उपाध्यक्ष है. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

परिजनों का आरोप है कि केदार सिंह ने बीपीएल की सूची में गड़बड़ी का मामला उठाया था और वह इसे अदालत में ले गए थे. आरोप है कि इसी वजह से गांव के उप-प्रधान जय प्रकाश ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर उनकी निर्मम हत्या कर दी. बताते चलें कि क्यारी गुंडाह गांव के रहने वाले केदार सिंह ने शिलाई से बीएसपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. वह अपने समुदाय के मुद्दों को उठाने के लिए भी जाने जाते थे. पिछले साल सतौन क्षेत्र में उनके साथ कुछ लोगों ने बदसलूकी भी की थी.

रकबर खान लिंचिंग: चार्जशीट में हैरतअंगेज खुलासा, सोच-समझकर किया था हमला, पुलिस वालों ने रुककर पी थी चाय

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App