नई दिल्ली. गुजरात के पाकिस्तानी सीमा से सटे हारामी नाला इलाके में बीएसएफ ने शुक्रवार करीब रात 10 बजकर 45 मिनट पर स्पेशल ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तानी मछुआरों की 5 नाव जब्त की हैं. पाकिस्तान से आईं ये नाव किसी तरह की नापाक साजिश भी हो सकती है. संदिग्ध नाव को देखते ही इलाके में अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. हालांकि सुरक्षाबलों के हाथ अभी तक किसी भी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु हाथ नहीं लग पाई है.

अगस्त में भी पकड़ी गई थीं दो पाकिस्तानी नाव
बीते अगस्त में भी सीमा सुरक्षा बल ने कच्छ जिले से लगे हरामी नाला क्षेत्र से पाकिस्तानी मछुआरों की दो खाली नाव अपने कब्जे में ली थी. 25 अगस्त की सुबह बीएसएफ की पेट्रोलिंग टीम ने गश्त करते हुए इन दोनों नाव को जब्त किया था. इससे पहले मई महीने में भी सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था.

क्या और कहां है हरामी नाला
हरामी नाला वॉटर चैनल भारत और पाकिस्तान की सीमा से लगे कच्छ के सरक्रीक में पड़ता है. यह इलाका आम लोगों के लिए पूरी तरह प्रतिबंधित है जहां 24 घंटे आर्मी जवान निगरानी करते हैं. हरामी नाला इलाके में 8 किलोमीटर लंबा दलदल भी है. पिछले कुछ सालों से काफी संख्या में पाकिस्तानी मछुआरे इस क्षेत्र से होते हुए जल सीमा का उल्लंन करते हुए पकड़े जा चुके हैं.

पानी के रास्ते ही देश में आए थे मुंबई हमले के आतंकी
साल 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमले के सभी आरोपी पाकिस्तान से पानी के रास्ते होते हुए भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान आतंकियों ने एक भारतीय नाव पर कब्जा भी किया और उसके चार सदस्यों को मार दिया और बोट के कप्तान से भारत ले जाने के लिए कहा. जिसके बाद मुंबई पहुंचकर 26 नवंबर की रात होटल ताज समेत कई जगहों पर हमला कर दिया.

Pakistani Terrorists Enters India: मुंद्रा पोर्ट ने सुरक्षा सिक्योरिटी एडवाइजरी में हुई भूल सुधारी, पानी के जरिए पाकिस्तानी कमांडो नहीं आतंकी कर रहे भारत में घुसने की कोशिश

Al Qaeda Chief Asim Umar Dead: भारतीय उपमहाद्वीप अल-कायदा का प्रमुख, भारत में जन्मा असीम उमर अफगानिस्तान में मारा गया, चार साल पहले दी थी पीएम नरेंद्र मोदी को धमकी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App