Britain News

नई दिल्ली, Britain News अपनी गर्दन की अकड़न को दूर भगाने के लिए सिंगर कर रही थी एक्सरसाइज तभी तेज़ दर्द के साथ महिला गायिका ने अपनी आवाज़ ही खो दी.

आपने कभी ऐसा नहीं सुना होगा की स्ट्रेचिंग से किसी की आवाज़ ही चली जाए. सुनने में अजीब लगता ये वाक्या सच है. ऐसा ब्रिटेन की एक महिला के साथ हुआ जो अपनी गर्दन की अकड़न को दूर भगाने के लिए एक्सरसाइज और स्ट्रेचिंग कर रही थी की तभी गर्दन को गोल गोल घूमाते समय उनकी गर्दन पर एक तेज़ दर्द महसूस हुआ ये दर्द धीरे धीरे बढ़ने लगा. अंत में महिला की आवाज़ ही चली गयी. इस एक घटना ने सभी को हैरान कर दिया. महिला की गले की धमनियां फट गयी हैं. इन धमनियों के फटने की वजह से ही महिला अब बोलने में सक्षम नहीं रही.

जानकारी के अनुसार इस महिला का नाम हेलेन है. हेलेन कई गाने रिकॉर्ड कर चुकी हैं. स्ट्रेचिंग करते समय वह अपनी गर्दन को तेज़ी से घुमा रही थी जिससे उन्होंने अपने गले में एक तेज़ दर्द महसूस किया जो बढ़ता गया. सिंगर को लगा की ये दर्द उनका माइग्रेन है तो उन्होंने एक पेन किलर ले ली. दर्द से रहत न मिलने के बाद हेलेन जैसे तैसे सो गयी. जब वह नींद से जागी तो मानो उनका बुरा सपना हकीकत बन गया हो. वह कुछ भी बोल नहीं पा रही थी. उनका शरीर भी काम नहीं कर रहा था. जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

अधिक स्ट्रेच करने से फटी धमनी

जब हेलेन को अस्पताल में भर्ती करवाया गया तो डॉक्टर्स ने बताया कि अधिक स्ट्रेच करने से उनकी गर्दन पर दबाव पड़ा. दबाव के कारण उनकी गर्दन पर खिचाव पड़ा. खिचाव की वजह से उनके गले की धमनी फैट गयी है. गनीमत ये रही की महिला काफी कोशिशों के बाद थोड़ा कुछ बोलने में सक्षम है. डॉक्टर्स का कहना है की थोड़े समय के बाद वह कुछ हद तक बात कर पाएंगी.

 

ये भी पढ़ें :-

Bollywood Film : शादी के बाद बड़े पर्दे पर धमाल मचाएगी Vickat की जोड़ी, 100 करोड़ी फिल्म हाथ लगी
Big Incident in Unnao : उन्नाव जिले में गिरी दीवार, भाई और बहन की मौत

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

SHARE