नई दिल्ली. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बिहार में कोरोना के ज्यादा केस मिलने के कारण 31 वीं न्यायिक सेवाओं (मुख्य) परीक्षा 2021 के आयोजन को स्थगित कर दिया है. इससे पहले, BPSC न्यायिक सेवा परीक्षा 8 अप्रैल से 13 अप्रैल तक आयोजित की जानी थी जिसे अब स्थगित कर दिया गया है.  BPSC ने पोस्टपोनमेंट के बारे में एक नोटिस जारी किया है जो अपनी आधिकारिक साइट bpsc.bih.nic.in पर अपलोड किया गया है.  BJS के साथ BPSC ने भी प्रोजेक्ट मैनेजर भर्ती (प्रारंभिक) के लिए परीक्षा स्थगित कर दी.

बीपीएससी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इसने कहा “बीपीएससी ने कहा है कि 31 वीं न्यायिक सेवाओं (मुख्य) और परियोजना प्रबंधक (प्रीलिम्स) के लिए परीक्षाएं कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह कारण स्थगित कर दी गई हैंय परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द  की जाएगी. ”

बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा के इच्छुक उम्मीदवारों ने कई अधिकारियों को ट्वीट किया, जैसे बिहार के राज्यपाल फागु चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्वास्थ्य मंत्री, बीपीएससी के अध्यक्ष आरके महाजन, मानव संसाधन विकास विभाग के प्रमुख सचिव संजय कुमार और अन्य लोगों ने आगामी न्यायिक सेवा परीक्षा को स्थगित कर दिया क्योंकि कोवि़ड 19 मामलों में बढ़ोतरी के कारण.

पहले प्रोजेक्ट मैनेजर प्रीलिम्स परीक्षा 5 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी, लेकिन अप्रत्याशित कारणों से परीक्षा 11 अप्रैल को स्थगित कर दी गई. अब, 11 अप्रैल की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है. BPSC परियोजना प्रबंधक परीक्षा पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और गया के मुख्यालय में आयोजित की गई थी.बीपीएससी परियोजना प्रबंधक के पद के लिए 69 रिक्तियों को भरने के लिए इस भर्ती का आयोजन कर रहा है. इस संबंध में विज्ञापन 15 फरवरी, 2020 को जारी किया गया था.

BPSC ने 6 दिसंबर, 2020 को अपनी 31 वीं बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा (प्रारंभिक) आयोजित की थी, और इसका परिणाम 8 फरवरी, 2021 को घोषित किया गया था। BPSC 31 वीं न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए कुल 15369 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे, जिसमें से 2379 उम्मीदवार थे परीक्षा पास करने में सफल घोषित किया गया है. प्रीलिम्स परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे. छात्रों को नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर एक चेक रखने की सलाह दी जाती है.

COVID-19 vaccination: घर के आस-पास कहां लग रही है कोरोना वैक्सीन? Google मैप्स पर ऐसे करें चेक

Death Threat to Amit Shah and Yogi Adityanath : गृहमंत्री अमित शाह और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की योजना बना रहे नक्सली, 11 आत्मघाती हमलावर तैयार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर