नई दिल्ली। पाकिस्तान के कराची में देर रात हुए बम धमाके ने इलाके में दहशत का माहौल पैदा कर दिया। बताया जा रहा है कि धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज काफी दूर तक लोगों ने सुनी और आसपास खड़ी गाड़ियां पूरी तरह से चटक गई। यह धमाका कराची के सदर इलाके में हुआ। विस्फोट के वक्त बाजार में खासी हलचल थी।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस बम धमाके में 3 लोगों की मौत हुई हैं, जबकि 13 लोग घायल बताए जा रहे हैं। बम धमाके के बाद चारों तरफ तबाही के निशान दिखाई दिए। कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है। जानकारी के मुताबिक बम कूड़ेदान के बगल में खड़ी एक साइकिल में लगाया गया था।

2 किलो विस्फोटक का किया गया इस्तेमाल

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस धमाके में करीब 2 किलो विस्फोटक और करीब आधा किलो बॉल बेयरिंग का इस्तेमाल किया गया था। यह धमाका एक टाइमर से किया गया। वहीं इस बम धमाके की जिम्मेदारी सिंध और बलूचिस्तान के अलगाववादी गुटों ने ली है। कराची पुलिस इसे आतंकी हमला बता रही है। फिलहाल पुलिस ने लोगों को घटनास्थल से हटा दिया गया है और मामलें की जांच की जा रही है। विस्फोट जिस जगह हुआ वो शहर का मुख्य केंद्र है। यही कारण है कि यहां काफी भीड़ रहती है। इस इलाके को डाउनटाउन कहा जाता है। वही धमाकों की वजह से आसपास के होटल और घरों के शीशे टूट कर चकनाचूर हो गए हैं साथ ही इलाके के लोग सहमे हुए हैं।

फिलहाल चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है और मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर