Lata Mangeshkar Passes Away

मुंबई.  

भाई भतीजे ने दी मुखाग्नि

भारत रत्न रही स्वर कोकिला लता दी का पार्थिव शरीर अब पंचतत्व में विलीन हो गया. लता मंगेशकर की अंतिम विदाई पर तीनों सेना, नेता-राजनेता और स्पोर्ट्स समेत भारत के कई सेलेब्स मौजूद रहे. उनको मुखाग्नि उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर और उनके बेटे आदित्य ने दी.

अलविदा लता ताई

राजकीय सम्मान के साथ लता दीदी को अंतिम विदाई दी गयी. जल, थल और वायु सेना के अधिकारियों, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नेता-राजनेता, बॉलीवुड और स्पोर्ट्स के सेलेब्स ने मिलकर लता दी को अलविदा कहा.

शिवाजी पार्क पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

शिवाजी पार्क में पहुँच चुके हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. अब थोड़ी ही देर में होगा लता दी का अंतिम संस्कार. महाराष्ट्र के सीएम समेत कई बड़े कलाकार दे रहे श्रद्धांजलि.

 

सचिन तेंदुलकर और शाहरुख़ भी लता जी की अंतिम यात्रा में हुए शरीक

लता जी के अंतिम संस्कार में  उद्धव ठाकरे, शरद पवार, सचिन तेंदुलकर और शाहरुख़ खान भी पहुंचे चुके हैं. नम आखों से  सभी ने लता दी को आखरी विदाई दी. कुछ ही देर में पहुंचने वाले हैं प्रधानमंत्री.

 

अपने आख‍िरी पलों में पिता के गाने सुन रही थीं लता

लता दीदी जब वेंट‍िलेटर पर थी, तो वे अपने पिता के गाने सुन रही थी. ख़बरों के मुताबिक उन्होंने गानों को मन और ध्यान से सुनने के लिए अस्पताल में ईयरफोन मंगवाए थे.

बड़ी बहन को विदा करने पहुंचे आशा भोसले

लता दीदी, आशा भोसले की बड़ी बहन को अंतिम विदाई देने के लिए आशा खुद वैन में सवार होकर उनके साथ शिवजी पार्क जा रही है.

अपने गाने सुनने में कतराती थीं लता

लता दीदी के जीवनीकार हरीश भ‍िमानी ने बताया कि दीदी अपने गाने सुनने से कतराती थी, क्योकि उन्हें ऐसा लगता था कि गाने में कुछ तृटि निकल सकती है और वे इससे अच्छा भी कर सकती थी. दीदी की गायकी को सुनकर कई लोग उनसे प्रेरित हुए और गायकी में अपना सफर शुरू किया।

सूर्यास्त के पहले होगा लता दी का अंतिम संस्कार

लता मगेशकर के पार्थिव शरीर को पूरे राजकीय सम्मान के साथ शिवाजी पार्क ले जाया जा रहा है. खबरों के मुताबिक दीदी का सूर्यास्त से पहले अंतिम संस्कार किया जाएगा, जिसके बाद दीदी का शरीर पंचतत्व में विलीन हो जाएगा।

विदाई देना उमड़ी भीड़

लता दीदी के पार्थिव शरीर को पूरे राजकीय सम्मान के साथ प्रभुकुंज से शिवाजी पार्क लेजाया जा रहा है. उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए सेकड़ो की तादात में लोग रोड पर उनकी वैन के पीछे चल रहे है. सभी लता के अंतिम दर्शन करना चाहते हैं. मुंबई पुलिस भीड़ को काबू करने में जुटी हुई है ताकि दीदी के पार्थिव शरीर को समय पर शिवाजी पार्क पहुंचाया जा सके.

 

अंतिम सफर पर रवाना हुईं लता

सुर कोकिला लता मगेशकर का आज 92वे साल की उम्र में निधन हो गया है. शाम 6: 30 बजे उन्हें अंतिम श्रंद्धाली दी जाएगी। लता दीदी के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटकर, पूरे राजकीय सम्मान के साथ शिवाजी पार्क के लिए लेजाया जा रहा है. लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर वैन में रख दिया गया है. उनकी बहन आशा भोसले और परिवार के अन्य सदस्य भी इसी वैन में जा रहे हैं.

 

 

यह भी पढ़ें:

Mumbai Blast: 1993 मुंबई ब्लास्ट का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर