नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सामने आए रुझानों में बीजेपी ने बहुमत के आंकड़े को छू लिया है जिसके मुताबिक वो राज्य में सरकार बनाने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. सामने आए रुझानों के बाद कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकार कर ली है तो दूसरी तरफ भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों में जश्न का महौल है. इस जीत के बाद भाजपा और एनडीए के नेताओं ने एक सुर में कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा कायम रहेगा.

कर्नाटक में मिली जीत के बाद एक तरफ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दोपहर को प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है तो दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय पर दिवाली सा जश्न मनाया जा रहा है. जिसके बाद शाम 6 बजे दिल्ली मुख्यालय में बीजेपी का पार्लियामेंट्री मीटिंग रखी गई है. कर्नाटक में बीजेपी की जीत से यूपीए की सरकार देश के तीन राज्यों तक सीमित हो चुकी है. अब नडीए के राज में 21 राज्य शामिल हो गए हैं.

बीजेपी की इस जीत के साथ ही एनडीए की सहयोगी पार्टियों ने 2019 को लेकर भविष्यवाणी करना शुरु कर दिया है. इसमें सबसे पहले केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने जीत की बधाई देते हुए ट्वीट किया उन्होंने कहा कि, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार विजय के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एंव बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी को बहुत बहुत बधाइयां. इन चुनावों ने यह साबित कर दिया है कि 2019 मे होने वाले अगले लोक सभा चुनाव मे भी श्री नरेन्द्र मोदी जी का करिश्मा क़ायम रहेगा.

बीजेपी महासचिव राम माधव ने कहा ने पार्टी की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए इस जीत का श्रेय पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को दिया. उन्होंने कहा कि इस जीत के साथ ही दक्षिण भारत में भाजपा का विजय अभियान शुरु हो चुका है.

मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने काह कि कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है. उन्होंने कहा कि 2019 में भी केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कर्नाटक में मिली जीत को ऐतिहासिक बताते हुए बीजेपी को वोट देने के लिए कर्नाटक की जनता का धन्यवाद किया. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अब देश में कांग्रेस खोजो अभियान चलेगा. कहां रहेगी पता नहीं.

कर्नाटक में मिली जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया है साथ ही उन्होंने कर्नाटक राज्य की जनता को भी धन्यवाद दिया.

कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारतीय जनता पार्टी के शानादार प्रदर्शन की बधाई दी.

कर्नाटक में भाजपा सरकार बनाने की तैयारी में जुट गई है लेकिन दूसरी तरफ बीजेपी समेत एनडीए के तमाम नेता 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा कायम रहने की बात कह चुके हैं. दूसरी तरफ शाम 6 बजे बीजेपी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की मीटिंग है जिसमें मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा हो सकती है साथ ही 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारीयों पर भी रणनीति बन सकती है.

 

 

Karnataka Elections Results 2018: कांग्रेस को बीजेपी से ज्यादा वोट लेकिन सीटों का अकाल- ऐसा कैसे हो गया ?

Karnataka Elections 2018 Results: BJP को मिली बढ़त तो उमर अब्दुल्ला बोले- ओह! कर्नाटक तुम भी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App