नई दिल्ली. हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें ओलंपिक मेडलिस्ट भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त , महिला पहलवान बबीता फोगाट और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह को टिकट मिला है. योगेश्चर दत्त को भारतीय जनता पार्टी ने बरौदा से टिकट दिया है, बबीता फोगाट को दादरी से और संदीप सिंह को पिहोवा चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी ने यह लिस्ट 78 उम्मीदवारों के नाम के साथ जारी की है. अब अखाड़ा छोड़ दोनों पहलवान चुनावी मैदान में अपनी किस्मत को आजमाने उतरे हैं, बबीता और इनके पिता महावीर सिंह ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन की थी. वहीं योगेश्वर दत्त और संदीप सिंह ने चंद दिनों पहले ही एक साथ बीजपी की सदस्यता ग्रहण की थी.

संदीप सिंह पिहोवा से डीएसपी भी हैं और यह वह पर समाज के कार्यों को लेकर सक्रिय भी रहते हैं. इनके काम को देखकर ही बीजेपी ने शायद इन्हें इस विधानसभा से टिकट दिया है. संदीप सिंह ने भारतीय हॉकी टीम के लिए कई साल खेला है और उनकी कप्तानी में टीम ने कई बड़े मुकाबलों में जीत भी हासिल की है. वहीं अगर बात योगेश्वर दत्त की करें तो वह कुश्ती से देश के लिए कई गोल्ड मेडल जीत चुके हैं, योगेश्वर दत्त ने साल 2010 में दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में 60KG फ्रीस्टाइल वर्ग की कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता था. इसके साथ साल 2012 में उन्होंने लंदन में ओलंपिक गेम्स में 60KG फ्रीस्टाइल वर्ग की कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल और 2014 में ग्लास्गो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता.

बबीता फोगाट को वैसे तो हर कोई जानता है कि उनकी बहन गीता फोगाट हैं और पिता महावीर सिंह फोगाट हैं जिन्हें द्रोणाचार्य अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है. अगर बबीता के खेल करियर को देखें तो उन्होंने सबसे पहले गोल्ड मेडल साल 2009 में कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में जीता था. इसके बाद साल 2014 और 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में भी उन्होंने गोल्ड जीता है.

Haryana Election 2019 BJP Candidate List: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने जारी की 78 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, करनाल से सीएम मनोहर लाल खट्टर तो बरोदा से योगेश्वर दत्त और दादरी से बबीता फोगाट को टिकट

विनेश फोगाट की जीत पर आमिर खान ने दी बधाई तो बोले महावीर फोगाट, म्हारी छोरियां छोरों से 4 कदम आगे हैं जी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App