July 18, 2024
  • होम
  • बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मोदी-योगी समेत इन नेताओं का नाम

बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मोदी-योगी समेत इन नेताओं का नाम

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : March 27, 2024, 7:26 am IST

नई दिल्ली। बीजेपी ने तीन राज्यों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इन तीनों सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नेड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन और राज्य मंत्री नीतिन गडकरी तथा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल हैं। वहीं संबंधित राज्यों से कई बड़े भाजपा नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया गया है। बता दें कि राज्यों से स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कुछ ऐसे भी नाम हैं जो विधानसभा चुनाव में हार गए थे या वर्तमान लोकसभा चुनाव में उनको टिकट भी नहीं मिला है।

बता दें कि पहले चरण के चुनाव में 25 दिन से भी कम का समय बचा है। 19 अप्रैल को देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होगा। भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कई ऐसे नाम हैं जिनको टिकट तो नहीं मिला है लेकिन वे इस लिस्ट में शामिल हैं। बिहार से अश्वनि चौबे का भी नाम स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है। साथ ही सैयद शाहनवाज हुसैन में अन्य चुनावों की तरह इस इलेक्शन में भी बिहार से स्टार प्रचारक बने हैं।

इन नेताओं का नाम शामिल

प्रमुख केंद्रीय नेताओं के साथ बिहार से सुशील कुमार मोदी, संजय जायसवाल, रेणु देवी, मंगल पांडे, सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, अनिल शर्मा, निवेदिता सिंह तथा निक्की हेंब्रेन जैसे नेता भी शामिल हैं। वहीं दिल्ली से सांसद और भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी का भी नाम बिहार के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है। बिहार में मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव भी स्टार प्रचारक बने हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन