नई दिल्ली. 2018-2019 की पहली तिमाही अप्रैल-जून की जीडीपी ने 8.2 फीसदी की उछाल हासिल की है. नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के न्यू इंडिया और उनके नेतृत्व में देश अच्छा काम कर रहा है. भारत के आर्थिक विकास दर के ये आकंड़ें बताते हैं कि कृषि, उद्योग व सेवा जैसे सभी क्षेत्रों में जबरदस्त काम हो रहा है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विकास दर के आंकड़े जारी होने के बाद ट्विट किए. जिसके जरिए उन्होंने लिखा कि भारत की विकास करती यह अर्थव्यवस्था देश के आम लोगों के लिए बेहतर संभावनाएं हैं. देश के आम लोगों के पास सपने को साकार करने के लिए और अधिक साधन और अवसर होंगे. पीएम मोदी के नेतृत्व में नया भारत अब पहले से कहीं ज्यादा सशक्त है. इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेरी शुभकामनाएं.

एक अन्य ट्वीट में अमित शाह लिखते हैं कि भारत की तेजी से बढ़ती सकल घरेलू उत्पाद, जीडीपी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा किए जा रहे सराहनीय कदम का असर है. भारतीय अर्थव्यवस्था विनिर्माण से लेकर कृषि तक हर क्षेत्र में अभूतपूर्व वृद्धि देखी जा रही है. बता दें 2017-2018 की अंतिम विकास दर यानी जनवरी-मार्च में 7.7 फीसदी रही थी. जिसने 5.59 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ अब 8.2 फीसदी हो गई है.

राहुल गांधी की नोटबंदी और राफेल डील प्रेस कॉन्फ्रेंस: नरेंद्र मोदी सरकार पर कांग्रेस के हमले की 10 बड़ी बातें

क्या है राफेल डील विवाद: कांग्रेस के आरोप, अनिल अंबानी, बीजेपी और नरेंद्र मोदी सरकार की सफाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App