नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में सीएए समर्थन और विरोध प्रदर्शन से फैली हिंसा में अपनी जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल को केंद्र सरकार ने शहीद का दर्जा दिया है. साथ ही उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद और एक सदस्य को सरकारी नौकरी की घोषणा की है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह जानकारी दी है.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यह बहुत दुखद है कि कानून की रक्षा करते हुए दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल जी की जिंदगी चली गई. जेपी नड्डा ने आगे कहा कि उन्हें शहीद का दर्जा दिया गया है और उनके परिवार की 1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद भी की जाएगी. साथ ही उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी.

गौरतलब है कि दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस के जवान रतन लाल की मौत हो गई. पहले उनकी मौत का कारण सिर पर पत्थर लगना बताया जा रहा था लेकिन पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ कि हिंसा के दौरान उन्हें गोली लगी थी.

दिल्ली में सम्मान के साथ रतन लाल के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी गई जिस दौरान उप राज्यपाल अनिल बैजल भी मौजूद रहे. शहीद रतन लाल का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव सीकर में किया गया. रतन लाल अपने पीछे पूरा परिवार छोड़ गए हैं और उनकी शहादत का दुख पूरे देश को है.

Congress Demands Amit Shah Resign: दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मांग- इस्तीफा दें गृहमंत्री अमित शाह

Azam khan in Judicial Custody: रामपुर कोर्ट से सपा दिग्गज आजम खान को बड़ा झटका, पत्नी और बेटे संग भेजे गए जेल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर