नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार, 7 नवंबर को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में हाइब्रिड रूप में हो रही है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 124 सदस्य मौजूद होंगे और बाकी वर्चुअल रूप से शामिल होंगे।

बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी शामिल होंगी। बैठक की अध्यक्षता भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। भाजपा महासचिव अरुण सिंह के अनुसार, बैठक को हाइब्रिड रूप में आयोजित करने का निर्णय कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए लिया गया था।

आगामी चुनाव और कोविड की स्थिति सहित विभिन्न एजेंडे पर चर्चा होगी

सिंह ने कहा, “बैठक सुबह 10 बजे शुरू होगी। आगामी चुनाव और कोविड की स्थिति सहित विभिन्न एजेंडे पर चर्चा होगी। पीएम मोदी समापन भाषण देंगे।” बैठक दोपहर करीब तीन बजे समाप्त होगी। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की टिप्पणी स्वयंसेवकों और समर्थकों को आगे बढ़ने का रास्ता प्रदान करेगी। कार्यक्रम के लिंक राज्य नेतृत्व को प्रदान किए जाएंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि संदेश को अधिक से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं तक पहुंचाया जा सके।

सिंह ने कहा, “गरीबों के लिए सरकारी योजनाओं को उजागर करने वाली प्रस्तुतियां प्रदर्शित की जाएंगी। इसके अलावा, महामारी के बीच काम करने वाले हमारे स्वयंसेवकों के दृश्य और 1 बिलियन वैक्सीन खुराक के प्रशासन पर एक क्लिप भी दिखाई जाएगी।”

यह बैठक बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह 13 राज्यों में 3 लोकसभा और 29 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनावों के करीब आती है। यह अगले साल फरवरी-मार्च में शुरू होने वाले चुनावों के लिए अगले कुछ महीनों में भाजपा की रणनीति की रूपरेखा भी तय करेगी। 2022 में गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव होने हैं।

Jammu & Kashmir: नकली हथियारों के बल पर लूट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

Haryana News: BJP नेताओं को बंधक बनाने पर सांसद के बिगड़े बोल, कहा- आंख उठेगी तो निकाल लेंगे…हाथ उठेगा तो हाथ काट देंगे

SA vs ENG Big Crucial T20 Match For Semifinal साउथ अफ्रीका ने 14 ओवर में बनाए 114/2

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर