नई दिल्ली: दिल्ली के रामलीला मैदान पर भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या विवाद, गरीब सवर्णों को आरक्षण, किसानों को लेकर, महिला सशक्तिकरण के साथ अन्य तमाम विषयों पर जमकर बात की. वहीं अपने पूरे भाषण के दौरान पीएम मोदी ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. तो दूसरी ओर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलने के साथ-साथ सपा और बसपा के गठबंधन पर भी खूब बरसे.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान अपने भाषण कई सवाल दागे. मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने देश में सिर्फ घोटाले ही किए हैं. फिर चाहें वह किसान कर्जमाफी घोटाला, एंबुलेंस घोटला और यूरिया घोटाले क्यों न हो. साथ ही मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपने वकीलों की सहायता से
अध्योध्या मामले में बाधा पहुंचा रही है. ऐसे में कांग्रेस नहीं चाहती की अयोध्या मामले पर कोई हल निकले. तो वहीं पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार में बैंक से पैसे बाहर जाते थे लेकिन हमारी सरकार के पिछले साढ़े 4 सालों में बैंकों में पैसे वापस आये हैं. वहीं आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के महागठबंधन के प्रयास पर मोदी ने सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस के कई बड़े-बड़े नेता जमानत पर बाहर चल रहे हैं, ऐसें में अन्य दलों का उनके सामने सरेंडर करना देश के मतदाताओं को धोखा देने का प्रयास है, एक व्यक्ति को हराने के लिए सभी राजनीतिक दल एकजुट हो रहे हैं. वहीं सपा और बसपा के गठबंधन पर मोदी ने कहा कि 2 कमरों में सरकार चलाने वाली पार्टियां बड़ी बन गई हैं.

इसके दूसरी ओर पीएम मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों में बताया कि साढ़े चार साल के कार्यकाल के दौरान हमारी सरकार में एक भी भ्रष्टाचार का मामला सामने नहीं आया है हमने बताया कि बिना भ्रष्टाचार के बिना भी सरकार चलती है. इसके साथ ही किसानों के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार किसानों की आय को दुगना करने का प्रयास कर रही है. साथ ही पिछले साढ़े चार साल में हमने किसानों से 95 लाख मीट्रिक टन उपज खरीदी है, तो वहीं किसानों कि एमएसपी को डेढ़ गुना दाम मिले हैं. वहीं गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण पर पीएम मोदी ने कहा कि यह युवाओं के लिए नया अवसर है. बता दे कि दो दिन के भाजपा के इस राष्ट्रीय अधिवेशन में देश भर के बीजेपी के तमाम विधायक और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

BJP National Council Highlights :

Highlights

पीएम मोदी ने कांग्रेस को बताया घोटाले की सरकार

BJP National Meet PM Narendra Modi Speech Live Updates: दिल्ली के रामलीला मैदान पर भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस घोटाले की सरकार है. मोदी ने बताया कि फिर चाहे वो एंबुलेंस घोटाले हो या किसानों की कर्जमाफी का घोटला और यूरिया घोटाल क्यों न हो. इनकी सरकार सिर्फ घोटाला ही करना जानती है.

पीएम मोदी ने अयोध्या मामले का भी किया जिक्र

BJP National Meet PM Narendra Modi Speech Live Updates: दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के मौके पर पीएम मोदी ने अयोध्या मामले को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अपने वकीलों के माध्यम से न्याय प्रक्रिया में बाधा पहुंचानी की कोशिश कर रही है. साथ ही मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती की अयोध्या मामले पर हल निकले.

महागठबंधन पर बरसे पीएम मोदी

BJP National Meet PM Narendra Modi Speech Live Updates: बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान पीएम मोदी महागठबंधन पर जमकर बरसे मोदी ने कहा कि यह पहला मौका कि जब सभी राजनीतिक दल एक व्यक्ति को हराने के लिए एकजुट हुए हैं. साथ ही मोदी ने सहा कि सभी दल कांग्रेस के सामने सरेंडर कर रहे हैं. यह देश के मतदाताओं को धोखा देने का प्रयास है.

कांग्रेस पर गरजे पीएम मोदी

BJP National Meet PM Narendra Modi Speech Live Updates: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के समय में बैकों से पैसा बाहर जाता था लेकिन हमारी सरकार में बैंकों में वापस आया है. साथ ही मोदी ने कहा कि मुझे चौकीदार कहने वालों को बताना चाहता हूं कि अब ये चौकीदार रूकने वाला नहीं है, अभी तो यह शुरूआत है. इसके अलावा मोदी ने कहा कि कांग्रेस के कई बड़े नेता जमानत पर हैं.

किसानों को लेकर बोले पीएम मोदी

BJP National Meet PM Narendra Modi Speech Live Updates: बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अन्नदाता को ऊर्जादाता बनाने चाहते हैं. साथ ही मोदी ने कहा कि  हम किसानों की आय को दुगना करने का प्रयास कर रहे हैं. इसके अलावा हमारी सरकार के दौरान ही किसानों की एमएसपी को डेढ़ गुना दाम मिले हैं. हमने किसानों से पिछले साढ़े 4 साल में 95 लाख मीट्रिक टन उपज खरीदी है.

महिला सशक्तिकरण पर बोले पीएम मोदी

BJP National Meet PM Narendra Modi Speech Live Updates: दिल्ली के रामलीला मैदान में भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान पीएम मोदी ने महिला सशक्तिकरण पर अपनी बात रखते हुए कहा कि आज देश की बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं. साथ ही सशस्त्र बलों में भी महिलाओं की संख्या बढ़ रही है.

पीएम मोदी ने गिनाई अपनी सरकार की उपलब्धियां

BJP National Meet PM Narendra Modi Speech Live Updates: भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने यह साबित कर दिया कि देश बदल सकता है. साथ ही पीएम मोदी ने गरीब सवर्णों को दिए गए आरक्षण पर कहा कि यह युवाओं की उम्मीदों के लिए नया अवसर है. इसके अलावा एक भारत और श्रेष्ठ भारत ही हमारा मकसद है. साथ ही कहा हमारी सरकार ने यह भी बताया कि बिना भ्रष्टाचार के बिना भी सरकार चल सकती है

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान शुरू हुआ पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण

BJP National Meet PM Narendra Modi Speech Live Updates: दिल्ली के रामलीला के मैदान में भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण शुरू हो गया है. इस दौरान पीएम मोदी ने अखिलेश और मायावती के गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि 2 कमरों में चलने वाली पार्टियां इतनी बड़ी बन गई. साथ ही उन्होंने कहा कि देश पर हमारी सरकार के दौरान एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला

BJP National Meet PM Narendra Modi Speech Live Updates: दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण जैसे तीनों नासूर भारतीय राजनीति में कांग्रेस की देन हैं. 2014 के बाद से मोदी सरकार इन तीनों नासूरों से देश को मुक्त कराने के लिए आगे बढ़ी है. साथ ही उन्होंने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव देश की सुरक्षा, देश के विकास और देश के गौरव का चुनाव है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान बोले वित्त मंत्री अरूण जेटली

BJP National Meet PM Narendra Modi Speech Live Updates: दिल्ली के रामलीला मैदान पर बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि पिछले 4 साल में हमारी सरकार ने कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिससे हमारे कार्यकर्ताओं को सिर झुकाना पड़े. साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने राफेल डील से देश के हजारों रूपये बचाए.

रामलीला मैदान में गरजे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

BJP National Meet PM Narendra Modi Speech Live Updates: बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा पर तंज कसते हुए कहा कि डेढ़ साल के भीतर यूपी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख गरीब लोगों को बिना जाति धर्म के भेदभाव पर घर दिए हैं. जबकि 5 साल के शासनकाल में सपा ने केवल 63,000 घर बनाए थे.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने गिनायी मोदी सरकार की खासियत

BJP National Council Meet Day 2 Live Updates: दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि साल 2014 से हमारी सरकार में एक भी बड़ा आतंकी हमला नहीं हुआ है. हमारी सरकार ने आतंकवादियों को शांति भंग करने का मौका नहीं दिया है और न ही आगे आतंकवादियों को ऐसा कोई अवसर मिलेगा.

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान बोले यूनियन मिनिस्टर नितिन गडकरी

BJP National Council Meet Day 2 Live Updates: दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान यूनियन मिनिस्टर नितिन गडकरी ने कहा कि गैर-प्रदर्शन और भ्रष्टाचार पिछली सरकार की खासियत थी. तो वहीं जैसा कि मोदी सरकार ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था. उसी तहत साढ़े चार साल में हमारी सरकार ने सुशासन, व्यापार और विकास के क्षेत्र में कार्य किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे रामलीला मैदान

BJP National Council Meet Day 2 Live Updates: बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ दिल्ली के रामलीला मैदान पर पहुंच चुके हैं. इसके साथ ही इस अधिवेशन के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, वित्त मंत्री अरूण जेटली ओर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद हैं.

जो खुद जमानत पर बाहर हैं वो मोदी जी को भ्रष्ट बता रहे हैं

BJP National Council Meet LIVE कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि कुछ समय से जो स्वयं जमानत पर हैं, जिन पर इनकम टैक्स का 600 करोड़ रुपए बकाया है, ऐसे लोग मोदी जी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. जनता की सूझबूझ बहुत ज्यादा है। मोदी जी का प्रामाणिक जीवन और निश्कंलक चरित्र जनता के सामने है

बीजेपी चाहती है उसी जगह बने भव्य राम मंदिर

BJP National Council Meet LIVE बीजेपी चाहती है जल्द से जल्द उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और इसमें कोई दुविधा नहीं हैं. हम प्रयास कर रहे है कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस की जल्द से जल्द सुनवाई हो लेकिन कांग्रेस इसमें भी रोड़े अटकाने का काम कर रही है- अमित शाह

6 करोड़ गरीब माताओं तक पहुंचा गैस सिलेंडर- अमित शाह

BJP National Council Meet LIVE अमित शाह बोले- बीते साढ़े चार सालों में मोदी जी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने 6 करोड़ गरीब माताओं को गैस का सिलेंडर देकर उन्हें धूएं से छुटकारा दिलाने का काम किया है. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ता तालियां बजाते नजर आए.

साढे़ चार सालों में 9 करोड़ से ज्यादा शौचालय बने- अमित शाह

BJP National Council Meet LIVE बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बोले- साढ़े चार सालों में 9 करोड़ शौचालय बनाकर माताओं और बहनों को शर्म से मुक्त करके सम्मान के साथ जीने का अधिकार भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने दिया है. ये सरकार की बड़ी उपलब्धि है.

मोदी जी ने एक झटके में 60 हजार परिवारों का बैंक अकाउंट खुलवा दिया- अमित शाह

BJP National Council Meet LIVE राष्ट्रीय अधिवेशन में अमित शाह बोले 2014 तक 60 हजार घर ऐसे थे जिनके पास अपना बैंक अकाउंट नहीं था, लेकिन मोदी जी ने एक झटके में ही इन सभी का अकाउंट बैंक में खोल दिया जिससे लोगों को सरकारी मदद सीधे उनके बैंक अकाउंट में मिलनी शुरू हुई

सरकार ने वन रैंक वन पैंशन देने का काम किया- अमित शाह

अमित शाह बोले- सेना  के जवानों को 'वन रैंक, वन पेंशन' देकर नरेंद्र मोदी सरकार ने उन्हें सम्मान देने का काम ने किया है। हमारी सरकार ने गोली का जवाब गोले से दिया है। मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का काम किया है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App