नई दिल्ली. मोदी सरकार के खिलाफ बगावती सुर अख्तियार कर चुके बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने गैर बीजेपी दलों की एक बैठक बुलाई है. ये बैठक यशवंत सिन्हा द्वारा गठित राष्ट्र मंच की अगुवाई में होगी. बैठक बिहार की राजधानी पटना में 21 अप्रैल को होनी है. इस बैठक में यशवंत सिन्हा कुछ अहम और बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं. इस बैठक में शामिल होने के लिए सभी गैर बीजेपी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया है. इस बैठक में शत्रुध्न सिन्हा भी शामिल हो सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक बैठक में कांग्रेस, आरजेडी, तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी समेत दूसरी गैर भाजपा पार्टियां शामिल होंगी. बैठक में जेडीयू और बीजेपी के असंतुष्ट नेताओं को भी बुलाया गया है. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी बैठक में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि इस कार्यक्रम के बाद यशवंत सिन्हा औपचारिक रूप से विपक्षी दलों के साथ आ सकते हैं और बीजेपी के खिलाफ संयुक्त फ्रंट बनाने का काम कर सकते हैं.

इस कार्यक्रम में यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा, दिनेश त्रिवेदी, रेणुका चौधरी, संजय सिंह, जयंत चौधरी समेत अनेक दलों के नेता शिरकत करेंगे. वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए 11 बजे एसकेएम हॉल पहुंचेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यशवंत सिन्हा केंद्र सरकार की विफलता और वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए महागठबंधन बनाने की ओर बढ़ रहे हैं.

यशवंत सिन्हा पिछले कुछ महीनों से मोदी सरकार पर तीखे हमले करते रहे हैं और कई मुद्दों पर सरकार को घेरा भी है. केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली पर हमला बोलते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा था कि भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था के सरकार के दावे के बावजूद देश के आर्थिक हालात चिंताजनक है. यशवंत सिन्‍हा ने बीजेपी सांसदों से अपील करते हुए कहा था कि राष्‍ट्र हितों के लिए आपको अपनी आवाज उठानी चाहिए. अगर अब खामोश रहे तो आने वाली पीढ़ियां आपको माफ नहीं करेंगी.

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर यशवंत सिन्हा ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा करने के लिए सक्षम नहीं है. रेप के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने की बजाय हम उनसे क्षमा मांगते हुए दिखते हैं. कई मामलों में हमारे अपने लोग ऐसे काम में शामिल हैं.

भाजपा नेता यशवंत सिन्हा शनिवार को पटना में लगाएंगे मोदी और बीजेपी विरोधियों का राष्ट्र मंच

2019 लोकसभा चुनाव से पहले शत्रुघ्न सिन्हा छोड़ सकते हैं BJP, किसी और पार्टी से लड़ सकते हैं चुनाव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App