नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में सेना के ऑपरेशन ऑल आउट में मारे गए आतंकियों को शहीद और भाई बताने वाले पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर के बयान पर बीजेपी भड़क गई है. बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पीडीपी विधायक के बयान से किनारा करते हुए कड़ा विरोध जताया है. इस बारे में नकवी ने कहा कि बीजेपी जम्मू-कश्मीर सरकार में सहयोगी पार्टी पीडीपी के विधायक के बयान से इत्तेफाक नहीं रखती है. उन्होंने कहा कि घाटी में मारे गए अलगाववादी और आतंकी कश्मीर और देश के दुश्मन हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर ने आतंकियों को लेकर दिए बयान में कहा है कि ‘कश्मीर में सेना के ऑपरेशन में मारे जा रहे आतंकी हमारे भाई हैं और वो मर नहीं रहे बल्कि शहीद हो रहे हैं. इनमें से कुछ तो नाबालिग हैं जिन्हें यह भी नहीं पता वो क्या कर रहे हैं.’ पीडीपी विधायक ने आगे कहा कि हमें उनकी मौत का जश्न नहीं मनाना चाहिए, यह हमारी सामूहिक असफलता है. हमें तब भी दुख होता है जब हमारे जवान शहीद होते हैं.

इस बयान पर प्रतिक्रिया देते और कड़ी आलोचना करते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि ‘आतंकी और अलगाववादी कश्मीर, कश्मीरियों, शांति और विकास के दुश्मन हैं. वे किसी के भाई कैसे हो सकते हैं?’ बता दें कि एजाज़ अहमद मीर दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के वाची विधानसभा क्षेत्र से पीडीपी विधायक हैं. बता दें कि इससे पहले भी पीडीपी नेताओं के बयान बीजेपी को परेशान करते रहे हैं. धारा 370, अनुच्छेद 35A समेत कई मसलों पर पीडीपी नेताओं ने बीजेपी को मुश्किल में डालने वाले बयान दिए हैं.

सिविल किलिंग पर जम्मू-कश्मीर विधानसभा में हंगामा, उमर अब्दुल्ला के सवाल के जवाब में महबूबा मुफ्ती ने कहा- घाटी के लोगों को जो भी चाहिए, उन्हें भारत से ही मिलेगा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App