नई दिल्ली: हरियाणा भवन में हरियाणा भाजपा की कोर कमेटी की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में हिस्सा लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा भवन पहुंच गए हैं. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में हरियाणा में समय से पहले लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव कराने पर चर्चा हो सकती है. बैठक में भाजपा महासचिव डॉ अनिल जैन, रामलाल के अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी शामिल हुए हैं. इस बैठक का मुख्य एजेंडा 2019 चुनाव की तैयारी है.

इसके अलावा इस बैठक में हरियाण भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला, केंद्रीय मंत्री चौधरी वीरेन्द्र सिंह, राव इंद्रजीत सिंह, कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा के मंत्री रामविलास शर्मा, अनिल विज ,कैप्टन अभिमन्यु, ओपी धनखड़ और भाजपा कोर कमेटी के सदस्य रतनलाल कटारिया, सुधा यादव के साथ-साथ कई बड़े नेता भी शामिल हुए हैं.

यह बैठक कई मायनों में काफी अहम है क्योंकि इसमें लोकसभा चुनाव पर तो चर्चा होगी ही साथ में सीटों और उम्मीदवारों पर भी नेताओं की राय जानी जा सकती है कि किसको कहां से मैदान में उतराना है. इसके साथ-साथ चर्चा ये भी है कि इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मनोहर लाल खट्टर सरकार के मंत्रिमंडल के अब तक के कार्यकाल में किए गए कार्यों का लेखा-जोखा भी ले सकते हैं.

अमित शाह की उपस्थिति वाली इस बैठक में राज्य के उन नेताओं पर भी चर्चा होने की उम्मीद है जो अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. क्योंकि बीजेपी सांसद राजकुमार सैनी को लेकर ऐसी चर्चा है कि वो पार्टी से नाराज चल रहे हैं. कई बार उनकी नाराजगी सामने भी आ चुकी है. बता दें कि अमित शाह 23 जून को जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाने वाले हैं. महबूबा मुफ्ती की सरकार गिरने के बाद ये उनका पहला दौरा होगा. जहां वे पार्टी के नेताओं के साथ बैठक पर नई रणनीति तैराय करेंगे.

 बीजेपी सांसद सरोज पांडेय ने राहुल गांधी को कहा ‘मंदबुद्धि’, बोलीं- सीखने की भी एक उम्र होती है

बीजेपी को जेडीयू की चेतावनी- 2019 लोकसभा चुनाव को 2014 समझने की गलती मत करना

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App