नई दिल्ली. हाल ही में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की नक्सलवादियों से संबंधों को लेकर हुई गिरफ्तारी. इसका विरोध कर रही कांग्रेस पर अब भाजना ने तीखा हमला बोला है. भाजपा की एक प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने  कांग्रेस को माओवादी कांग्रेस पार्टी करार कह दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केंद्र में रहते हुए माओवाद पर दोहरा रवैया अपनाया. पात्रा ने कहा कि संप्रग सरकार के गृहमंत्रियों में से कई नक्सलियों के साथ थे जबकि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह माओवाद को देश का दुश्मन बताया करते थे.

संबित पात्रा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह आप माओवाद के पक्ष में जा खड़े हुए हैं उससे राष्ट्र की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी राजनीति चमकाने के लिए किसी भी हद तक गुजर सकती है. इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस को भ्रम और षडयंत्र का पर्याय बता दिया. पात्रा ने कहा कि कांग्रेस माओवादी कांग्रेस की तरह व्यवहार करने लगी है. उन्होंने कांग्रेस का मजाक उड़ाते हुए कहा कि कांग्रेस का जुमला था कि कांग्रेस तुम संघर्ष करो हम पता नहीं किसके साथ हैं.

भाजपा प्रवक्ता ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश के बारे में कहा कि महेश राउत को भीमा कोरेगांव हिंसा में गिरफ्तार किया गया. यूपीए के केंद्र में रहते हुए भी वे गिरफ्तार हुए थे. उनके मसले पर जयराम रमेश ने पृथ्वीराज चव्हाण को पत्र लिखकर कहा था कि मैंने अपने सूत्रों से पता लगा लिया है कि वह एक बेहद ही भला इंसान है. यह माओवाद का मेन स्ट्रीम में आना है.’

पात्रा ने आगे कहा कि ‘यदि एक दिन में सुरक्षाबलों को सबसे ज्यादा नुकसान कहीं हुआ है तो वह दंतेवाड़ा है. यहां 76 सीआरपीएफ जवानों की हत्या कर दी गई. ऑपरेशन ब्लूस्टार के बाद से एक दिन में होने वाला यह बड़ा नुकसान है.’ बता दें कि हाल ही में पूणे पुलिस ने देशव्यापी छापेमारी कर 5 लोगों माओवादी शुभचिंतकों को गिरफ्तार किया था जिसका कांग्रेस की ओर से विरोध किया गया था.

कैलाश मानसरोवर यात्रा से पहले राहुल गांधी ने खाया नॉनवेज? होटल और वेटर के अलग-अलग बयान से बना सस्पेंस

नवलखा, सुधा, वरवर समेत पांच एक्टिविस्टों की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट बोला- असहमति की आवाज सेफ्टी वॉल्व है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App