Punjab Election

पंजाब. Punjab Election पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बाद बीजेपी ने भी चुनाव आयोग से पंजाब में चुनाव को स्थगित करने की मांग की है. बीजेपी के राज्य महासचिव सुभाष शर्मा ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है, जिसमें बताया गया है कि राज्य में 14 फ़रवरी को चुनाव होने हैं और 16 फ़रवरी को रविदास जयंती है. पत्र में लिखा गया कि पंजाब में गुरु रविदास के बहुत से अनुयायियों हैं, जिसमें राज्य के लगभग 32 फीसदी से ज़्यादा लोग शामिल हैं. रविदास की जयंती बनाने के लिए लाखों की तादात में लोग रविदास के निवास स्थान वाराणसी जाएंगे और इसके चलते चुनाव में वोटो पर असर पड़ सकता है.

सीएम चन्नी ने भी लिखी थी चिट्ठी

भारतीय जनता पार्टी से एक दिन पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनाव आयोग को इस सम्बन्ध में पत्र लिखा और बताया कि 16 जनवरी को प्रदेश में रविदास जयंती के उपलक्ष में भारी संख्या में लोग रविदास के निवास स्थान जाएंगे। इसकी वजह से लाखों लोग अपना वोट नहीं डाल पाएंगे और इसका चुनाव प्रक्रिया में भारी असर पड़ेगा। सीएम चन्नी ने चुनाव आयोग से चुनाव की तारिख को एक हफ्ता बढ़ाने की मांग है, जिसपर अभी आयोग की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है.

बता दें कि कांग्रेस, बीजेपी के बाद अब पंजाब की नवनिर्मित पार्टी, पंजाब लोक कांग्रेस ने भी दोनों पार्टी का इस सम्बन्ध में समर्थन किया है और चुनाव को स्थगित करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें :-

Cute Look Entertainment : डिजिटल युग में धूम मचाने आ रहा है “टच का फोन”, सुनने वालों ने कहा वाह

Pradhan Mantri Jeevan Jyoti Bima Yojana : कोरोना से मौत पर भी नॉमिनी को मिलेगा रुपया

SHARE