नई दिल्ली. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के दौरान गतिविधियों को संभालने वाले लोगों के नामों की घोषणा की है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को यूपी चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया गया है। बीजेपी ने अनुराग ठाकुर, सरोज पांडे और अर्जुन राम मेघवाल को भी यूपी का सह चुनाव प्रभारी बनाया है. उत्तराखंड में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को चुनाव का प्रभारी बनाया गया है. लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी और राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह भी प्रभारी होंगे।

इसके अलावा, पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव मणिपुर में भाजपा चुनाव के प्रभारी होंगे। पीडब्ल्यूडी मंत्री गजेंद्र शेखावत पंजाब के प्रभारी होंगे जबकि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को गोवा में भाजपा का प्रभारी बनाया गया है।

2022 में यूपी और उत्तराखंड निर्धारित

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा चुनाव टलने वाले हैं। सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी है। बीजेपी, जो दोनों राज्यों में सत्ताधारी पार्टी है, 2017 की अपनी जीत को दोहराने का दावा कर रही है। हालांकि इस साल उनकी राह बाधाओं से भरी रहने की उम्मीद है।

बीजेपी ने यूपी में 2017 का चुनाव बिना यह तय किए लड़ा था कि उनकी जीत पर मुख्यमंत्री कौन होगा। चुनाव परिणाम आने के बाद, पार्टी ने भिक्षु और गोरखपुर से पांच बार के सांसद, योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री नियुक्त किया। योगी को बीजेपी की हिंदुत्व विचारधारा का चेहरा कहा जाता है. यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी योगी को बीजेपी का चेहरा बताया जा रहा है.

मुकेश अंबानी से पैसों की उगाही का था प्लान, सचिन वझे ने ही घर के बाहर रखी थी विस्फोटक भरी कार

केंद्र सरकार ने की 39 दवाओं की कीमत में कटौती