नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पीएम नरेंद्र मोदी से ज्यादा विदेश दौरे पर गए. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी जब भी विदेश जाते हैं तो एयरपोर्ट पर हजारों लोग उनका मोदी-मोदी के नारे लगाकर स्वागत करते हैं. इससे कांग्रेसियों के पेट में दर्द होता है इसलिए वे कहते रहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत घूम रहे हैं. हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से चंद दिन पहले अमित शाह ने यह बयान दिया है.

अमित शाह ने गुरुवार को महाराष्ट्र के सोलापुर, सांगली और लातूर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. अमित शाह ने अपने बयान में कहा कि पिछले महीने अमेरिका के ह्यूस्टन में हुए हाउडी मोदी इवेंट में यह साबित हो गया कि नरेंद्र मोदी विश्व के सबसे पॉपुलर प्रधानमंत्री हैं.

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि मनमोहन सिंह उनकी मैडम यानी सोनिया गांधी के द्वारा लिखा हुआ पेपर पढ़ते थे. एक बार अपने विदेश दौरे पर मनमोहन सिंह ने रूस का भाषण मलेशिया में दे दिया और मलेशिया का रूस में.

मनमोहन सिंह ने 10 साल में की थी 86 देशों की यात्रा-
factly ने आरटीआई से जानकारी निकाल कर अपनी रिपोर्ट में बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने दोनों कार्यकाल में कुल 86 देशों की यात्रा की. यूपीए-1 सरकार में वे बतौर प्रधानमंत्री 35 देशों का दौरा किया, जबकि यूपीए-2 के कार्यकाल में वे 38 देशों की यात्रा पर गए. 10 साल में मनमोहन सिंह की विदेश यात्रा पर कुल 699 करोड़ रुपये खर्च हुए.

पीएम नरेंद्र मोदी ने 55 महीनों में ही किए 92 विदेशी दौैरे-
इंडिया टूडे की दिसंबर 2018 में आई रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान 55 महीनों में 92 बार विदेश दौरे पर गए थे. जबकि मनमोहन सिंह 10 साल में कुल 93 बार विदेश यात्रा पर गए. इस जानकारी में दोनों नेताओं का एक देश में दोबारा यात्रा पर जाने का आंकड़ा भी शामिल है. 55 महीनों में हुईं प्रधानमंत्री मोदी की विदेश यात्रा पर 2,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च हो चुका था. हालांकि इसके बाद के आंकड़े अभी उपलब्ध नहीं है.

Also Read ये भी पढ़ें-

विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र की शिवसेना-बीजेपी के बाद अब बिहार की भाजपा और जेडीयू में बड़ा और छोटा भाई का खेल शुरू

पीएम नरेंद्र मोदी के विशेष विमान में लगेगा मिसाइल डिफेंस सिस्टम, अमेरिकी राष्ट्रपति के विमान एयर फोर्स 1 जैसी सुरक्षा, VVIPs को भी मिलेगी सुविधा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App