नई दिल्ली. BJP Action Against MP Pragya Singh Thakur: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम गोडसे को फिर से देशभक्त बताने से जुड़े बयान देकर बीजेपी की फायरब्रांड नेता और भोपाल से बीजेपी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मुश्किल में घिर गई हैं. बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए को रक्षा मामलों की सलाहकार समिति से निकालने का फैसला किया है. इस बीच साध्वी प्रज्ञा ने नाथुराम गोडसे देशभक्त बयान को लेकर गहराते विवाद पर सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाया गया. उन्होंने ट्वीट कर कहा- कभी-कभी झूठ का बबंडर इतना गहरा होता है कि दिन में भी रात लगने लगती है, किन्तु सूर्य अपना प्रकाश नहीं खोता. पलभर के बबंडर मे लोग भ्रमित न हों, सूर्य का प्रकाश स्थाई है. सत्य यही है कि कल मैने ऊधम सिंह जी का अपमान नहीं सहा बस. बीजेपी ने इस मसले पर सफाई दी है. 

  1. मीडिया से बातचीत में बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी इस तरह की बयानबाजी बर्दाश्त नहीं कर सकती. पार्टी ने उन्हें रक्षा मामलों की सलाहकार समिति से बाहर करने का फैसला किया है. इसके साथ ही इस सत्र में उन्हें संसदीय पार्टी की बैठकों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 
  2. बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने बुधवार को एक बार फिर विवादित बयान देते हुए नाथुराम गोडसे को देशभक्त बताया था. गुरुवार सुबह बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पार्टी ने साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मामलों की सलाहकार समिति से निकालने का फैसला किया है. बता दें कि हाल ही में बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मामलों की सलाहकार समिति का सदस्य बनाया गया था, जिसपर काफी विवाद गहराया था.
  3. उल्लेखनीय है कि साध्वी प्रज्ञा द्वारा नाथुराम गोडसे को देशभक्त बताए जाने को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मची है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुरक जो भी कह रही हैं, वह बीजेपी और आरएसएस के दिल की बात है. मैं इस बारे में क्या बोलूं. जो भी है, सबके सामने है. मैं किसी महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता.
  4. वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि लोकसभा के रिकॉर्ड में उनका बयान दर्ज नहीं है, ऐसे में मैं कैसे इसपर डिबेट की इजाजत कैसे दे सकता हूं. वहीं कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस को आतंकियों की पार्टी कहा गया, जिसके सैकड़ों नेताओं ने देश की आजादी के लिए जानें दीं, वहीं बीजेपी के नेता नाथुराम गोडसे को देशभक्त बता रहे हैं. सदन के लोग इसपर चुप्पी कैसे साध सकते हैं.

 

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है के साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने इस तरह का बयान पहली बार नहीं दिया है. उनके बयानों से लगता है कि वह गांधी जी की दुश्मन हैं और उनके हत्यारों की समर्थक हैं. 

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि अगर कोई नाथुराम गोडसे को देशभक्त कहता है तो भारतीय जनता पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है. महात्मा गांधी हम सब के लिए आदर्श हैं. वे हमारे मार्गदर्शक प्रकाश थे और आगे भी रहेंगे.

Sadhvi Pragya Nathuram Godse Controversy: लोकसभा में बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को बताया देशभक्त, कांग्रेस का विरोध, भाजपा का किनारा 

Nithyananda Flown Out Of India: रेपिस्ट और बच्चों को अगवा करने का आरोपी स्वामी नित्यानंद देश छोड़कर भागा, गुजरात पुलिस ने की पुष्टि, प्रत्यर्पण पर चर्चा, आश्रम की दो महिला अनुयायी अरेस्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर