नई दिल्ली. सुबह की शुरआत और तरोताज़गी को बनाए रखने के लिए अधिकतर लोग चाय बिस्किट या दूध बिस्किट से करते हैं. और अगर आपके या आपके बच्चों के ब्रेक फ़ास्ट के मेन्यू में भी बिस्किट शामिल है तो यह ख़बर आपके लिए है. दरअसल, देश की सबसे पॉपुलर बिस्किट निर्माता कंपनी पारले ने अपने बिस्किट की कीमतों में 10-20 फीसदी तक की बढ़ोतरी का मन बना रहा है.

बिस्किट के मौजूदा भाव में 10-20 फीसदी की आ सकती है तेजी

देश में बढ़ती महंगाई और विशेषकर खाद्य प्रदार्थों की महंगाई के बीच अब बिस्किट के दाम भी जल्द ही बढ़ने वाले हैं. बिस्कुट की दुनिया में विशेष दर्ज़ा रखने वाली पारले प्रोडक्ट दूसरी बार बिस्कुटों के दाम बढ़ाने की तैयारी की है. पारले का कहना है कि बहुत जल्द दूसरी बार रेट बढ़ाए जाएंगे. इस वित्तीय वर्ष में बिस्किट के दामों में 10-20 फीसदी बढ़ोतरी की संभावना है.

बिस्किट के दाम बढ़ने पर क्या है कम्पनी का कहना

बिस्किट के दामों में बढ़ोतरी को लेकर कंपनी का कहना है कि ‘देश में तेल, आटा और चीनी के भाव बढ़ने के चलते बिस्कुटों के दाम बढ़ाए जा रहे हैं. कच्चे माल के तौर पर जिन सामग्रियों का इस्तेमाल बिस्कुट बनाने में होता है, उनके दाम बढ़ने से बिस्कुटों की कीमतें बढ़ रही हैं.’ पारले अपने अगले चरण में सभी रेंज पर जैसे कि बिस्कुट, कॉन्फेक्शनरी और स्नैक्स पर रेट बढ़ाने जा रहा है.

खबरों के मुताबिक, पारले अपने 300 ग्राम वाले मठरी (रस्क) के पैकेट का रेट 10 रुपये बढ़ोतरी (Biscuit price rise) करेगा. पारले बिस्कुट की वेरायटी में पारले जी, क्रैकजैक आदि की कीमतें 5-10 फीसदी तक बढ़ सकते हैं. वहीं पारले के 10 रूपये के पैकेट के दाम नहीं बढ़ेंगे बस उसकी क्वांटिटी थोड़ी कम हो जाएगी.

यह भी पढ़ें :

Satyapal Malik: ये क्या कह गए राज्यपाल सत्यपाल मलिक, बोले-‘इंदिरा गांधी जैसा होगा मोदी का हाल…’!

Police Flag Day पर सीएम योगी को यूपी के डीजीपी और एडीजी ने किया सम्मानित

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर