Bihar Thunderstrom Incident: बिहार से आज यानी गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने और आंधी तूफान से भारी तबाही होने की खबर सामने आई है. दरअसल बिजली गिरने से बिहार में 83 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी बिजली गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

बिहार के 23 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय क्षति हुई है. सबसे ज्यादा मौत गोपालगंज में हुई जहां पर 13 लोग मारे गए. जबकि मधुबनी और नबादा में 8-8 लोग मारे गए 83 लोगों की दर्दनाक मौत के अलावा अलावा एक बच्ची और महिला समेत कई लोग बिजली की चपेट में आ गए और झुलस कर घायल हो गए हैं. मृतकों में ज्यादातर लोग खेत में काम करने के दौरान वज्रपात का शिकार हो गए.

पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए अपना दुख जाहिर किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला. राज्य सरकारें तत्परता के साथ राहत कार्यों में जुटी हैं. इस आपदा में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं.

बिहार के मुख्यमंत्री ने इतनी बड़ी तादाद में जानमाल की क्षति के बाद शोक जताया है और सभी मृतकों के घरवालों के लिए 4-4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम नीतीश ने लोगों से अपील की है कि खराब मौसम में घर से बाहर न निकलें और राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से दिए जा रहे निर्देशों का पालन करते रहें.

PM Narendra Modi On Emergency: आपातकाल पर बोले PM मोदी- लोकतंत्र सेनानियों का बलिदान नहीं भूलेगा देश

Xiaomi Fears Anti China Sentiment: शाओमी पर दिखा चीन के खिलाफ गुस्से का डर, अपने स्टोर्स पर चिपकाया मेड इन इंडिया का लोगो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App