Friday, February 3, 2023
spot_img

बिहार: रोजगार मेले पर तेजस्वी का तंज, कहा- ‘अमन-चैन छीनने वाले अब नौकरी की बात कर रहे हैं’

बिहार:

पटना। रोजगार मेला कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी द्वारा आज बांटे गए 71 हजार नियुक्ति पत्र पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि दिन रात भेदभाव और हिंसा की बात करने वाले, लोगों का अमन-चैन छीनने वाले लोग अब रोजगार की बात कर रहे हैं।

आबादी के हिसाब से कितनी नौकरी?

तेजस्वी यादव ने पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार बिहार में 12 करोड़ की आबादी पर 10 लाख रोजगार की व्यवस्था कर रही है। अब केंद्र सरकार को बताना चाहिए कि देश की आबादी के हिसाब से वो कितनी नौकरी दे रहे हैं।

पीएम ने बांटे 71 हजार नियुक्ति पत्र

बता दें कि इससे पहले आज प्रधानमंत्री मोदी ने 10 लाख रोजगार योजना के तहत देश के करीब 71 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र बांटे। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत जैसे युवा देश के करोड़ो नौजवान इस राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस बात पर सबसे ज्यादा प्राथमिकता दे रही है कि युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा राष्ट्र निर्माण के उपयोग में आए।

मिशन मोड पर काम हो रहा है

प्रधानमंत्री मोदी ने रोजगार मेला कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ये विशाल रोजगार मेला दिखाता है कि हमारी सरकार किस तरह से सरकारी नौकरी देने के लिए मिशन मोड पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज सर्विस निर्यात के मामले में हमारा देश विश्व की एक बड़ी शक्ति बन गया है। अब एक्सपर्ट इस बात पर भरोसा जता रहे हैं कि भारत जल्द ही मैन्युफैक्चरिंग का पावर हाउस भी बनेगा।

1 साल में मिलेगी 10 लाख नौकरी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रोजगार मेले को लेकर मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार अगले एक साल में 10 लाख नौजवानों को रोजगार प्रमाण पत्र प्रदान करेगी उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं के तहत सभी सरकारी कंपनियों, फौज और दूसरी संस्थाओं में युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news