Wednesday, February 1, 2023
spot_img

बिहार: तेजस्वी यादव बोले- महंगाई-बेरोजगारी से देश परेशान, बीजेपी ने संवैधानिक संस्थाओं को बना दिया है खिलौना

प्रतिरोध मार्च:

पटना। राष्ट्रीय जनता दल ने आज बिहार की राजधानी पटना में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर प्रतिरोध मार्च निकाला। राजद-कांग्रेस महागठबंधन के इस मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने हरी झंडी दिखाई। इस दौरान आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी से आज देश परेशान है। बीजेपी ने संवैधानिक संस्थाओं को खिलौना बना दिया है।

तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रतिरोध मार्च के दौरान मीडिया से बात करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महंगाई, बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार से पूरा देश परेशान है। जिस प्रकार से इन लोगों ने संवैधानिक संस्थाओं को खिलौना बना रखा है, इससे सभी परेशान हैं। तमाम ऐसे मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच आए हैं। लोगों का समर्थन देख सकते हैं।

तेज प्रताप ने भी किया हमला

आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव ने इस दौरान कहा कि आप लोग देख ही रहे हैं जिसका पतन होना शुरू हो जाता है, वो अपने आप उजागर होने लगता है। इन लोगों ने पूरी तरह भ्रष्टाचार करने का काम किया। नौजवान इधर उधर भटक रहा है, इसीलिए हम लोग मार्च निकाल रहे हैं।

राबड़ी देवी ने क्या कहा?

प्रतिरोध मार्च अभियान को हरी झंडी दिखाने के दौरान राजद नेता राबड़ी देवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश की जनता इस वक्त महंगाई से परेशान है। बता दें कि महंगाई के विरोध में बिहार के कई शहरों में आज कांग्रेस और आरजेडी कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रतिरोध मार्च निकालने के लिए जिस बस का इस्तेमाल किया जा रहा है उसे पूरी तरह हरे रंग के पोस्टर से रंग दिया गया है। इस अभियान से महागठबंधन के कई नेता जुड़ रहे हैं।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

आरजेडी के विरोध मार्च को लेकर पटना में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। राजधानी में भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया है। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ये प्रतिरोध मार्च सगुना मोड़ से निकलकर बेली रोड, जेपी गोलम्बर होते हुए पटना समाहरणालय तक जा रहा है।

इन मुद्दों को लेकर मार्च

आरजेडी महागठबंधन बिहार में ये मार्च देश में बढ़ती महंगाई और विरोधी दलों के नेताओं पर ईडी और सीबीआई के लगातार छापों के खिलाफ निकाल रहा है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव रोड शो के दौरान केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करते दिख रहे है। बताया गया है कि महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की समस्या के साथ-साथ बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने का भी मुद्दा उठाया जा सकता है।

नड्डा ने भी किया था रोड शो

बता दें कि कुछ दिनों पहले बिहार के पटना में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक रोड शो किया था। जिसे बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन बताया गया था। पटना में बीजेपी की संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक भी हुई थी। जिसमें आरजेडी पर जमकर हमला बोला गया था। माना जा रहा है कि उन हमलों का जवाब इस प्रतिरोध मार्च के जरिए देने की आरजेडी कोशिश कर रही है।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news