पटना. बिहार से एक बड़ी खबर सामने आई है, हाजीपुर के पास रेल हादसा हुआ है. हाजीपुर के पास सीमांचल एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरे हैं, जिसमें 6 लोगों के मरने की खबर है और कई लोग घायल हैं. यह घटना सुबह 3 बजकर 58 मिनट के करीब की बताई जा रही है, इस हादसे में अभी तक 7 लोगों के मरने की खबर सामने आई है. हाजीपुर के सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के पास का यह हादसा बताया जा रहा है. पटरी से ट्रेन के स्लीपर कोच एस 8, एस 9, एस 10, एसी (बी 3) और एक जनरल कोच नीचे उतरा है.

जोगबनी से दिल्ली आ रही 12487 आनंद बिहार-राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं हैं और इसमें 7 लोगों की मौत बताई गई है. हालांकि अभी मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है क्योंकी अभी भी कई लोग बोगियों के बीच में फंसे हैं. खबरों के अनुसार यह हादसा हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड के महनार और सहदोई स्टेशन के बीच हुआ है, जानकारी मिलते ही सोनपुर और बरौनी से डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत कार्य में जुट चुकी है.

इस घटना को देखते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं, जिसमें सोनपुर- 06158221645, हाजीपुर- 06224272230 और बरौनी- 06279232222 के ये नंबर हैं. वहीं पूर्व मध्य रेलवे के पीआरओ राजेश कुमार का ने बताया कि घायलों के इलाज के लिए समुचित व्यवस्था की जा रही है और घायल यात्रियों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App