नई दिल्ली. बिहार में हुए सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में 7 लोगों कि मौत हुई है और 25 लोग घायल बताए गए हैं. वहीं इस हादसे की वजह सीपीआरओ राजेश कुमार ने ट्रेन पटरी टूटना बताया है और उन्होंने कहा सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे हैं जिन्हें हज स्टेशन ले जाया जा रहा है और इसके बाद ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशन के लिए चलेगी. हादसे के बाद रेलवे के अधिकारी और राहत बचाव टीम मौके पर पहुंच गई है.

वहीं रेलेवे की तरफ से मुआवजे का ऐलान किया गया है, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है. रेल हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को सरकार 5 लाख रुपये का मुआवजा देगी. इसके साथ ही जो लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं उन्हें सरकार 1 लाख और मामलू रुप से चोटिल होने वाले यात्रियों को 50 हजार की राशि का मुआवजा दिया जाएगा.

वहीं रेलेवे की तरफ से मुआवजे का ऐलान किया गया है, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है. रेल हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को सरकार 5 लाख रुपये का मुआवजा देगी. इसके साथ ही जो लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं उन्हें सरकार 1 लाख और मामलू रुप से चोटिल होने वाले यात्रियों को 50 हजार की राशि का मुआवजा दिया जाएगा. इस हादसे को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मुवावजे देने का ऐलान किया है, बिहार सरकार रेल हादसे में मरने वालों को 4 लाख और घायलों को 50 हजार की साहयता राशि देगी.

Amritsar Train Accident: जांच रिपोर्ट में खुलासा, रेलवे ट्रैक के पास दशहरे आयोजन के लिए नहीं ली गई थी कोई इजाजत

Chhath Puja on Rail Tracks: अमृतसर रेल हादसे से भी नहीं लिया सबक, बठिंडा में पटरियों पर खड़े होकर लोगों ने मनाया छठ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App