नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए की तरफ से सीट बंटवारे का एलान कर दिया गया है. इस बीच बुधवार को बीजेपी ने महागठबंधन से अलग होकर आई मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी को एनडीए का हिस्सा बनाते हुए अपने कोटे से 11 सीटें देने का एलान किया. इसके अलावा विधान परिषद में भी मुकेश सहनी की पार्टी को सीटें दी जाएगी. एनडीए में शामिल होने के दौरान मुकेश सहनी ने कहा हम पहले महागठबंधन के साथ गए लेकिन महागठबंधन का कोई ठिकाना नहीं रहता था. मुकेश सहनी ने कहा कि महागठबंधन ने हमें धोखा दिया, सीटों को लेकर उलझाए रखा.

गौरतलब है कि एनडीए के सीट बंटवार का फॉर्मूला कुछ यूं तय किया था कि जेडीयू 122 सीटें जबकि बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अपनी 122 सीटों में से जेडीयू 7 सीटें जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवामी मोर्चा को देगी जबकि बीजेपी 11 सीटें विकासशील इंसान पार्टी को देने का फैसला कर चुकी है. बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि बीजेपी अति पिछड़ों के लिए काम करती आई है और मुकेश सहनी पीएम मोदी के समर्थन में काम करते रहे हैं. इस दौरान सुशील मोदी ने कहा कि महागठबंधन अब सिर्फ कुछ पार्टियों का ही गठबंधन बचा है, सभी लोग महागठबंधन को छोड़कर जा रहे हैं. चिराग पासवान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में देवेंद्र फणडवीस ने कहा कि जो एनडीए में है वही हमारे साथ है, जो बाहर है वो हमारा हिस्सा नहीं है. ऐसे गठबंधन से कोई जाता है तो उसे एक बार समझाने की कोशिश होती है कि आप गलती कर रहे हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों जब महागठबंधन की ओर से अपनी सीटों का ऐलान किया जा रहा था, तब मुकेश सहनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हंगामा करते हुए महागठबंधन तोड़ने का ऐलान किया. उन्होंने सीटों के मुद्दे पर धोखा देने का आरोप लगाया. गौरतलब है कि बिहार में इसी महीने पहले चरण के लिए वोट डाले जाने हैं. 28 अक्टूबर को पहले चरण, 3 नवंबर को दूसरे चरण और 7 नवंबर को तीसरे चरण का मतदान होना है. जबकि 10 नवंबर को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

Bihar Assembly Election 2020: NDA में हुआ सीट बंटवारा, जेडीयू 122 तो बीजेपी 121 सीटों पर लडेगी चुनाव, एलजेपी गठबंधन से बाहर

Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए को बड़ा झटका, जेडीयू के खिलाफ सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी लोजपा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर