Sunday, September 25, 2022

बिहार: उपराष्ट्रपति पद पर कभी नहीं की +दावेदारी-नीतीश कुमार, कैबिनेट विस्तार को लेकर भी दिया बयान

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी पर हमला बोला है. सीएम नीतीश ने कहा कि हमारी पार्टी जेडीयू (JDU) को खत्म करने की साजिश रची गई है. उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति (Vice President) पद के लिए कभी भी मैंने दावेदारी नहीं की है. ये बयान उन्होंने बीजेपी नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) के उस बयान को लेकर जवाब दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार उपराष्ट्रपति बनना चाह रहे थे.

विपक्ष साथ में आगे बढ़ेगा- सीएम नीतीश

वहीं, सीएम नीतीश ने कहा कि अब विपक्ष एकजुट होकर साथ में आगे बढ़ेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे कहा कि बिहार में अब मजूबूती के साथ महागठबंधन की सरकार चलेगी. तो दूसरी ओर बीजेपी ने सीएम नीतीश के सभी आरोपों का खंडन किया है. बीजेपी ने कहा कि नीतीश कुमार अपने गिरेबां में झांककर देखें. वो बीजेपी पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे है.

उपराष्ट्रपति कभी नहीं बनना चाहते थे

बता दें कि बिहार के नीतीश कुमार ने बीजेपी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि वो कभी भी उपराष्ट्रपति नहीं बनना चाहते थे. उन्होंने कहा कि जिसको जो बोलना है बोलने दीजिए. उन्होंने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि आपने एक आदमी को ये कहते हुए सुना है कि वो उपराष्ट्रपति बनना चाहते थे. क्या मजाक है. फर्जी है ये सब. मेरी कोई ऐसी इच्छा नहीं थी.

क्या कहा था सुशील मोदी ने

दरअसल, बिहार की राजधानी पटना में बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि जेडीयू (JDU)नीतीश कुमार को उप-राष्ट्रपति (Vice President) बनाना चाहता थी, जबकि हमारे खुद के पास बहुमत था. उनके नजदीकी लोगों ने कई बार प्रयास किया कि उनको उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित कर दिया जाए. उनके लोग आए, हमारे नेताओं से मिले और कहा कि नीतीश जी को उपराष्ट्रपति बना दीजिए और आप लोग बिहार (Bihar) में सरकार चलाइए.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news