Bihar Lightning Incident: बिहार में एक बार फिर बिजली गिरने से लोगों की जान जानें का मामला सामने आया है. दरअसल शनिवार को बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई है. राज्य के 4 जिलों में बिजली गरने का मामला सामने आया है. ताजा जानकारी के मुताबिक बिहार के भोजपुर में 4, सारण में 4, पटना में एक और बक्सर में एक की मौत हुई है. कुछ दिनों पहले भी बिहार में बिजली गिरने से लोग मारे गए थे.

बता दें कि इससे पहले बिहार के 8 जिलों में आकशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हुई थी. इसमें अगर जिलेवार आकड़ों पर नजर डालें तो पटना में 6, पूर्वी चंपारण में 4, समस्तीपुर में 7, शिवहर में 2, कटिहार में 3 मधेपुरा में 2, पूर्णिया में 1 और पश्चिमी चंपारण में 1 लोगों की मौत हुई थी.

बिजली गिरने से राज्य में मारे गए लोगों के परिजनों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए नीतीश सरकार ने 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. इससे पहले मंगलवार को आकशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हुई थी. राज्य के 5 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय क्षति हुई है. राजधानी में 2, छपरा में 5, नवादा में 2, लखीसराय में 1 और जमुई में एक लोगों की मौत हुई है.

इससे पहले बिहार में 25 जून को आकाशीय बिजली गिरने और आंधी तूफान से भारी तबाही हुई थी. बिजली गिरने से बिहार में 83 लोग मारे गए थे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से कम-कम से कम 24 लोग मारे गए थे. सबसे ज्यादा 13 मौतें गोपालगंज जिलें में हुई थीं. इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया था.

Kanpur Agra Metro Project Chinese Tender Scrap: ऐप्स बैन के बाद चीन को एक और झटका, योगी सरकार ने रद्द किया कानपुर-आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट का टेंडर

China Reaction On PM Narendra Modi Leh Visit: पीएम मोदी के लेह दौरे पर बोला चीन- हालात न बिगाड़े कोई पक्ष, हम बातचीत से तनाव कम करने में जुटे