Tuesday, December 6, 2022

बिहार: छात्रों पर फिर से लाठीचार्ज, BPSC कार्यालय के बाहर पुलिस ने अभ्यर्थियों पर बरसाई लाठियां

बिहार:

पटना। बिहार की राजधानी पटना में छात्रों पर एक बार फिर से पुलिस ने बल प्रयोग किया है। बीपीएससी कार्यालय के बाहर आंदोलन करने जा रहे अभ्यर्थियों पर आज पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई हैं। इस लाठीचार्ज में कई छात्रों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। अभ्यर्थियों के नेता माने जाने वाले दिलीप कुमार को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं दिलीप ने पुलिस पर मारपीट के आरोप भी लगाए हैं। बता दें कि पिछले दिनों पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था, जिसे लेकर बाद में काफी सियासी बवाल भी मचा था।

परीक्षा में बदलाव का हो रहा है विरोध

बताया जा रहा है कि बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में बदलाव किए जाने के विरोध में अभ्यर्थी बुधवार को पटना की सड़कों पर उतर गए। अभ्यर्थी की मांग है कि परसेंटेज सिस्टम के साथ परीक्षा एक ही पाली में कराई जाए। बता दें कि बीपीएससी ने पैटर्न में बदलाव कर परीक्षा को दो पाली में आयोजित करने की घोषणा की थी।

शिक्षक अभ्यर्थी भी कर रहे हैं प्रदर्शन

गौरतलब है कि बिहार के शिक्षक अभ्यर्थी भी सातवें चरण की बहाली की लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते दिनों राजधानी पटना में उनके ऊपर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था। जिसके बाद काफी सियासी हंगामा बरपा था। जानकारी के मुताबिक शिक्षक अभ्यर्थियों ने नीतीश सरकार को 5 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया है

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news