पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने आज अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया जिसमें वादा किया गया है कि बिहार में अगर दोबारा एनडीए की सरकार बनी तो लाख लोगों को नौकरियां दी जाएंगी. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज पटना में बीजेपी के पांच सूत्र, एक लक्ष्य, 11 संकल्प विजन डॉक्यूमेंट को जारी करते हुए ये एलान किया. बीजेपी के मेनिफेस्टों में 19 लाख नौकरियों के अलावा कई वादे किए गए हैं. 

गौरतलब है कि पिछले दिनों आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने वादा किया था कि उनकी सरकार बनती है तो बिहार के दस लाख युवाओं को नौकरी देंगे जिसका काउंटर करने के लिेए अब बीजेपी ने 19 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा कर दिया है. हालांकि ये वही बीजेपी है जो तेजस्वी यादव से बजट और वो फॉर्मूला पूछ रहे थे कि दस लाख लोगों को नौकरी देने के लिए बजट कहां से आएगा. नीतीश कुमार तो सारण की रैली में यहां तक कहने से नहीं चूके की तेजस्वी जिन दस लाख लोगों को नौकरी देने का वादा कर रहे हैं उसके लिए पैसा जेल से आएगा क्या? दरअसल नीतीश तेजस्वी यादव के जरिए लालू यादव पर कटाक्ष कर रहे थे जो चारा घोटाला मामले में जेल में बंद हैं. 

बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में कहा कि एक हजार नए किसान उत्पाद संघों को आपस में जोड़कर राज्यभर के विशेष सफल उत्पाद जैसे कि मक्का, फल, सब्जी, चूड़ा, मखाना, पान, मसाला, शहद, मेंथा, औषधीय पौधों के लिए सप्लाई चेन विकसित करने का भी काम करेंगे. वित्त मंत्री ने आगे कहा कि उन्होंने जो भी वादे मेनिफेस्टो में किए हैं उन्हें पूरा करने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है और हमारे घोषणापत्र पत्र पर सवाल उठाने वालों को हम पूरे विश्वास के साथ जवाब देंगे. इसके साथ ही उन्होंने ये भी वादा किया है कि वो सत्ता में आए तो सबसे पहले बिहार में कोरोना वैक्सीन का मुफ्त टीकाकरण कराया जाएगा. 

Bihar Opinion Poll Result: तीन चैनलों के ओपीनियन पोल के मुताबिक बिहार में किसकी बन रही है सरकार? जानिए क्या है बिहार का मूड

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर