पटना. लोकसभा चुनाव 2019 के करीब आते ही पूरे देश में सियासत गर्म हो गई है. दावों-प्रतिदावों के बीच राजनीतिक रूप से सजग बिहार की सियासी मैदान दिलचस्प अखाड़ा बन चुका है. बिहार में एक तरफ भाजपा, जदयू और लोजपा गठबंधन है तो दूसरी ओर राजद, कांग्रेस, रालोसपा, हम और शरद यादव की पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल है. बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर संभावित उम्मीदवार अपने दावों को मजबूत करने में जुटे हैं. इसी बीच बिहार में भूमिहार के बड़े नेता और मोकामा के विधायक अनंत सिंह ने मुंगेर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. अनंत सिंह के चुनाव लड़ने के ऐलान ने सभी पार्टियों की हालत खराब कर दी है.

मुंगेर लोकसभा सीट से इस समय वीणा देवी सांसद हैं. सूरजभान सिंह की पत्नी वीणा देवी की सीट से अनंत सिंह के चुनाव लड़ने के ऐलान के साथ ही मुंगेर का सियासी समीकरण पल-पल रंग बदल रहा है. मुंगेर लोकसभा सीट से जदयू की ओर से दिग्गज नेता ललन सिंह के चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है. लंबे समय तक करीबी रहे ललन सिंह और अनंत सिंह मुंगेर के चुनावी मैदान में आमने-सामने होंगे.

इसी बीच छोटे सरकार के नाम से मशहूर अनंत सिंह ने बिहार की डिजिटल मीडिया हाउस लाइवसिटीज के पत्रकार ज्ञानेश्वर से बातचीत करते हुए अपनी चुनावी तैयारियों के बारे में बताया. अनंत सिंह का कहना है कि मुंगेर में उनका किसी से मुकाबला ही नहीं है. वो तीन से चार लाख वोटों के अंतर से मुंगेर सीट पर चुनाव जीत कर दिल्ली पहुंचेंगे. अनंत ने यह भी कहा कि वो सबकी जमानत जब्त करवा देंगे. अपने चुनाव प्रचार के बारे में अनंत सिंह ने बताया कि खरमास (14 जनवरी) के बाद 18 जनवरी से वो अपना चुनाव प्रचार शुरू करेंगे.

वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेश्वर से बातचीत में अनंत सिंह ने एक बड़ा खुलासा किया. अनंत सिंह ने बताया कि उनके पास एक भी बंदूक या पिस्तौल नहीं है. मोकामा विधायक ने बताया कि उन्होंने छह-सात बार लाइसेंस लेने की कोशिश की. लेकिन हर बार सरकार ने उनकी मांग को ठुकरा दिया. हमेशा दस से बीस बंदूकधारी सरकारी और निजी सुरक्षागार्डों से घिरे रहने वाले अनंत सिंह के पास एक भी बंदूक नहीं होना चौकाने वाली बात है.

बता दें कि अनंत सिंह बिहार की अपराध की दुनिया के बड़े नाम हैं. खुद अनंत सिंह ने बताया कि उनके खिलाफ 40 मुकदमें दर्ज है. हत्या, अपहरण, रंगदारी सहित कई केस अनंत सिंह पर दर्ज है. कई बार अनंत सिंह पर हमला भी हो चुका है. हालांकि इन सब के बावजूद अनंत सिंह के प्रति मुंगेर के मतदाताओं में क्रेज है. अब देखना है कि लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की कौन सी पार्टी अनंत को अपना उम्मीदवार बनाती है.

Lok Sabha Election 2019: सूरजभान सिंह की बीवी वीणा देवी की मुंगेर लोकसभा सीट से लड़ेंगे बाहुबली अनंत सिंह, नीतीश के मंत्री ललन सिंह की मुश्किल बढ़ी 

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने 17 राज्यों में नियुक्त किए चुनाव प्रभारी 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App