Bihar corona vaccine with empty syringe: देश में टीकाकरण अभियान जोरों पर है। कोरोना से लड़ने के लिए इसे अहम हथियार माना जा रहा है। रिकॉर्ड बनाने के लिए टीके लगाने की स्पीड बढ़ा दी गई है। लेकिन इस जल्दबाजी में लापरवाही की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। ऐसी भी घटनाएं आ रही हैं जहां पर सीरिंज में बिना कोविड वैक्सीन भरे लोगों को टीका लग रहा है।

ऐसा ही मामला बिहार से सामने आया है जहां पर एक युवक को वैक्सीन लोड किए बिना ही टीका लगा दिया गया। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है।

वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि कैसे एक महिला स्वास्थ्य कर्मी द्वारा सीरिंज का रैपर फाड़ कर सीरिंज में बिना कोविड वैक्सीन भरे इंजेक्शन लगाया जा रहा है। जब युवक को वैक्सीन लग रही होती है, उस समय उसका दोस्त पूरी घटना को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लेता है. तब तक ना उस युवक और ना ही उसके दोस्त को अंदाजा होता है कि वैक्सीन नहीं लगाई गई है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. अजय कुमार ने बताया कि उन्हें इस वायरल वीडियो की जानकारी है,उन्होंने इस लापरवाही पर संज्ञान लेते हुए उक्त नर्स चंदा कुमारी से 48 घंटों के अंदर स्पष्टीकरण की मांग की है,साथ ही तत्काल प्रभाव से उसे ड्यूटी से भी हटा दिया है।

हालांकि DIO ने इस बात की भी जानकारी दी कि महिला नर्स ने जानबूझकर ये लापरवाही नहीं की है, बल्कि क्योंकि ज्यादा भीड़ थी इस वजह से भूलवश ऐसा हो गया।

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर