Bihar Board 10th Result Live Updates

बिहार, Bihar Board 10th Result Live Updates बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज यानि गुरुवार को 1 बजे घोषित होगा। इस बात की जानकारी बिहार बोर्ड ने अपने आधिकारिक वेबसाइट के जरिये साझा की है. बोर्ड के छात्र लम्बे समय से रिजल्ट का इन्तजार कर रहे थे, आज जाकर उनका इन्तजार खत्म होगा। छात्रों को परिणाम डाउनलोड करने के लिए एडमिट कार्ड की जरूरत होगी, जिससे वे अपने रोल नंबर/रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से रिजल्ट को डाउनलोड कर पाएंगे। 10वीं बोर्ड के पेपर 17 से 23 फ़रवरी के बीच आयोजित किए गए थे. ख़बरों के मुताबिक आज बोर्ड का रिजल्ट जारी होने से पहले बिहार के शिक्षा मंत्री एक प्रेस कांफ्रेंस करेंगे, जिसके बाद ही रिजल्ट जारी किया जाएगा।

छात्र इन वेबसाइट से देखें रिजल्ट-
onlinebseb.in

biharboardonline.com

biharboardonline.bihar.gov.in

बता दें केवल वही छात्र अगली कक्षा में प्रवेश ले पाएंगे जो बोर्ड की परीक्षा में 30 फीसदी से ज़्यादा अंक प्राप्त करेंगे। यदि कोई छात्र 2 पेपर में फेल होते है तो वे कंपार्टमेंट एग्जाम के जरिए पुनः पेपर दे सकते है, इससे ज़्यादा विषय में फेल होने पर छात्रों को पुनः 10वीं क्लास को रिपीट करना होगा।

ऐसे देखें रिजल्ट-

Bihar Board 10th Result

छात्र रिजल्ट देखने के लिए बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। biharboardonline.bihar.gov.in
होमपेज पर मौजूद रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें
इसके बाद छात्र अपनी लॉगिन क्रेंडेंशियल्स डालें
पेज पर दिख रहे रिजल्ट को भविष्य के लिए सेव कर लें

यह भी पढ़ें:

Akhilesh Yadav Congratulates Satish Mahana: राइट साइड से आए हैं, लेकिन लेफ्ट का भी ध्यान रखिएगा, अखिलेश ने यूँ दी सतीश महाना को बधाई

IPL 2022 RCB vs KKR Match Preview: आज भिड़ेंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर