पटना. बिहार पुलिस कई दिनों से बाहुबली विधायक अनंत सिंह को पटना में तलाश रही थी. वहीं आज अनंत सिंह ने खुद दिल्ली के कोर्ट पहुंच कर सरेंडर के लिए अर्जी दी है. अनंत सिंह के दिल्ली कोर्ट में सरेंडर करने के बाद बिहार पुलिस के होश उड़ गए हैं. सूत्रों की मानें तो अनंत सिंह के कानूनी सलाहकारों ने उन्हें सरेंडर जल्द से जल्द करने की सलाह दी थी. कई दिनों से गायब अनंत सिंह ने तीन वीडियो जारी की थीं. अपनी तीसरी वीडियो में अनंत सिंह ने कहा था कि वो सरेंडर के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा था कि उन्हें कानून पर यकीन है और साथ ही शर्त रखी थी कि वो पुलिस के सामने नहीं कोर्ट के सामने सरेंडर करेंगे. वीडियो आते ही बिहार पुलिस और पटना कोर्ट अलर्ट पर रही. बिहार के बाढ़ से लेकर पटना कोर्ट तक पुलिस की तैनाती कर दी गई थी ताकि अनंत सिंह जब सरेंडर करने आए तो उन्हें गिरफ्तार किया जा सके. लेकिन अनंत सिंह दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर किया.

दिल्ली की साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को निर्देश दिए हैं कि बिहार के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के केस के बारे में पूरी जानकारी 30 मिनट में इकट्ठा करे. फिलहाल पुलिस अनंत सिंह से पूछताछ कर रही है. साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि वह केस को रखने में देरी क्यों कर रही है. अनंत सिंह प्रभावशाली व्यक्ति हैं. 

वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्होंने बिहार पुलिस को अनंत सिंह का फोटो भेज दिया है और वहां से जानकारी मंगाई गई है. पुलिस ने अनंत सिंह की कस्टडी की भी मांग की है. 

बता दें कि पिछले पांच दिनों से अनंत सिंह फरार थे. पांच दिनों से पटना पुलिस पूरे बिहार में अनंत सिंह को तलाश रही है. दरअसल विधायक अनंत सिंह के पैतृक गांव नदवां में पुलिस को एक छापेमारी के दौरान एके-47 और 2 हैंड ग्रेनेड मिले थे. इसी छापेमारी में हथियार बरामद होने के बाद पुलिस ने यूएपीए एक्ट के तहत बाढ़ थाने में एफआईआर दर्ज की थी. तभी से अनंत सिंह गायब थे और पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी.

पुलिस से बचकर धूम रहे अनंत सिंह जब फरार थे तब उन्होंने तीन वीडियो जारी की थी. उन्होंने अपनी वीडियो में कभी राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्हें चुनौती दी थी तो कभी न्यायालय और कानून पर भरोसा जताते हुए कहा था कि वो कोर्ट के सामने सरेंडर करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा था कि वो पुलिस के सामने करेंडर करने के लिए नहीं आएंगे. उन्होंने पुलिस और कुछ राजनेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा था कि किसी साजिश के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है.

Bihar Bahubali MLA Anant Singh on His Surrender: बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने कहा- कोर्ट के सामने करेंगे सरेंडर, पुलिस के सामने नहीं, घर में छापेमारी में मिली थी एके-47

Anant Singh Absconding House AK 47 Police Raid: आधी रात को मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार करने पहुंची पटना पुलिस, विधायक पुलिस को चकमा देकर हुए फरार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App