पटना: रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान के एक बयान ने बिहार विधानसभा चुनाव से पहले घमासान मचा दिया है. बिहार में इन दिनों जेडीयू, बीजेपी और एलजेपी की गठबंधन सरकार है. इसके बावजूद चिराग पासवान ने कहा है कि बिहार सरकार कोरोना संकट और बाढ़ से निपटने में फेल हो रही है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार 15 साल से बिहार की सत्ता संभाले हुए हैं. उन्हें प्रशासन का अच्छा खासा अनुभव हो गया होगा फिर भी हर साल बिहार के लोग बाढ़ के दौरान ऐसे हालात देखते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में बिहारवासियों की जिंदगी में कोई बदलाव नहीं आया.

पत्रकारों से बात करते हुए चिराग पासवान ने ये भी कहा कि बिहार अभी चुनाव के लिए तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि समाज का पिछड़ा वर्ग अब भी तकनीक से बहुत दूर है और बिहार के सभी समाज के बीच वर्चुअल रैली के जरिए नहीं पहुंचा जा सकता है. उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए की तीन पार्टियां अगर एक साथ चुनाव लड़ने जा रही हैं तो जाहिर है तीनों पार्टियों का एजेंडा भी होगा. किसी एक व्यक्ति का एजेंडा नहीं चलने वाला है. चिराग पासवान ने कहा कि चुनाव से पहले एनडीए को मिल बैठकर एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाना होगा. उन्होंने ये भी कहा कि लोजपा सभी सीटों पर तैयारी कर रही है. चिराग पासवान ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी बिहार की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

दूसरी तरफ जेडीयू भी लोजपा से गठबंधन को लेकर तीखे तेवर दिखा रही है. जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने मंगलवार को पलटवार करते हुए कहा कि लोजपा तो कभी हमारे साथ रही ही नहीं, न 2005 में, न 2010 और न ही 2015 के विधानसभा चुनाव में लोजपा ने जेडीयू का साथ दिया. उन्होंने कहा कि जेडीयू का गठबंधन सिर्फ और सिर्फ भाजपा से है ना कि लोजपा से है. केसी त्यागी ने कहा कि साल 2015 के अपवाद को छोड़कर हम 1999 से साथ हैं और दोनों पार्टियां एक-दूसरे को अच्छे से समझती हैं और सम्मान करती हैं. त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा कई बार कह चुके हैं कि एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विधानसभा का चुनाव लड़ेगा. उन्होंने कहा कि इससे उलट लोजपा बैठे-बिठाए विपक्ष को मुद्दा देने में लगा है. उन्होंने ये भी कहा कि एनडीए को कमजोर करने की इजाजत किसी को कैसे दी जा सकती है?

Bengaluru Violence: बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट के बाद भड़की हिंसा में तीन की मौत, कई घायल

Bihar Assembly Election: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का ऐलान, बिहार की सभी 243 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर