Bihar Assembly Election Result 2020: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का परिणाम आज मंगलवार यानी 10 नवंबर 2020 को घोषित किया जाएगा. बिहार की 243 विधानसभा सीटों पर 3755 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. आज किस पार्टी को जीत मिलेगी और किसकी हार होगी इसकी घोषणा सिलसिलेवार तरीके से विभिन्न प्लेटफॉर्म पर की जाएगी.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी. भारतीय चुनाव आयोग की तरफ से सुबह 8 बजे से सभी 243 सीटों के रूझान आने शुरू हो जाएंगे. हालांकि पूरी तस्वीर शाम तक सामने आएगी. चुनाव परिणाम से पहले आए ज्यादातर एग्जिट पोल में तेजस्वी यादव की आगुवाई वाले महागठबंधन की सरकार बनने की बात कही गई है. वहीं नीतीश कुमार की आगुवाई वाला एनडीए सत्ता से बाहर हो सकता है.

बिहार की 243 विधानसभा सीटों पर हो रही काउंटिंग की लेटेस्ट और विश्वसनीय अपडेट हासिल करने के लिए आप चुनाव आयोग की वेबसाइट को लॉगिन कर सकते हैं. चुनाव की आधिकारिक वेबसाइट www.eciresult.nic.in . आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर आप उम्मीदवारों, पार्टियों और विजेताओं के अपडेट देख सकते हैं. यहीं नहीं चुनाव आयोग द्वारा विस्तृत रूप चुनाव नतीजों से जुड़ी सभी जानकारियां साझा की जाती है.

बता दें कि यदि आप ऐप पर चुनाव परिणाम चेक करना चाहते हैं तो ECI का वोटर हेल्पलाइन एप्लिकेशन डाउनलोड करें. डाउनलोड के बाद रजिस्ट्रेशन के लिए जरूरी जानकारी भरें. इसके बाद होमपेज पर परिणाम विकल्प पर क्लिक करें. इसके साथ ही आप हमारे हिंदी न्यूज चैनल इंडिया न्यूज और अंग्रेजी न्यूज चैनल न्यूज एक्स पर और उसकी यूट्यूब लाइव स्ट्रीम पर भी चुनाव परिणाम की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकेंगे.

Bihar Election Result 2020 LIVE Updates: बिहार विधानसभा के लिए वोटों की गिनती शुरू, थोड़ी देर में पहला रूझान

India News-DV Resarch Exit Poll Result: इंडिया न्यूज- डीवी रिसर्च के एग्जिट पोल में एनडीए गठबंधन को 110-117 और महागठबंधन को 108 से 123 सीटें मिलने का अनुमान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर