पटना: आगामी विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे और गठबंधन को लेकर चल रही खींचतान के बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बीच मुलाकात हुई. जे पी नड्डा दो दिन के बिहार दौरे पर पटना पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में सीट बंटवारे को लेकर फैसला होगा साथ ही एलजेपी से गठबंधन जारी रखने को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा. कुछ देर पहले ही जे पी नड्डा सीएम नीतीश कुमार से मिलने उनके दफ्तर पहुंचे हैं.

बीजेपी चीफ जेपी नड्डा और सीएम नीतीश कुमार के बीच हुई मुलाकात के दौरान बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, महासचिव भूपेंद्र यादव और बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद हैं. जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा बिहार दौरे के दौरान पटना स्थित बीजेपी दफ्तर में ‘आत्मनिर्भर बिहार’ अभियान की भी शुरूआत करेंगे. इसके अलावा जेपी नड्डा का दरभंगा और मुजफ्फरपुर जाने का भी कार्यक्रम है.

माना जा रहा है कि इस बैठक में तय हो जाएगा कि बिहार में बीजेपी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और नीतीश कुमार कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा गठबंधन की कौन सी पार्टी को कितनी सीटें देनी है ये भी इस मीटिंग में तय होगा. माना जा रहा है कि इस बैठक में सीट बंटवारे की पूरी रूपरेखा तैयार होगी और फिर गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी की अनुमति के बाद सीट बंटवारे का औपचारिक एलान होगा. माना जा रहा है कि इस बैठक में लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान को लेकर भी फैसला होगा जो पिछले कुछ दिनों से लगातार जेडीयू के खिलाफ बयान दे रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी बिहार के लिए 16000 करोड़ की परियोजनाओं का एलान करने वाले हैं. यह प्रोजेक्ट एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, एलपीजी पाइपलाइन, नमामि गंगे के तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लान, जल प्रदाय योजनाएं, नदी तट विकास, रेलवे पुल, विद्युतीकरण, नई रेलवे लाइनें, हाइवे और पुल निर्माण से जुड़े हैं.

Moodys Report On GDP: मूडीज ने GDP को लेकर जारी की चेतावनी, कम ग्रोथ ज्यादा कर्ज से बिगड़ी देश की अर्थव्यवस्था

Case Filed Against Uddhav Thackeray: कंगना रनौत मामले में बिहार में दर्ज हुआ CM उद्धव ठाकरे और संजय राउत के खिलाफ मुकदमा