पटना: बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में फिर एक बार लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. 16 से 31 जुलाई तक बिहार के सभी जिला मुख्यालय अनुमंडल और ब्लॉक मुख्यालय समेत सभी संस्थाएं बंद रहेंगे. इनके अलावा शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, सार्वजनिक परिवहन बंद रहेंगे. हालांकि इस दौरान रेलवे और विमान सेवा जारी रहेंगी. बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 18 हजार के करीब पहुंच गई है जबकि 160 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 5482 है

इससे पहले राजधानी पटना में 10 से 16 जुलाई तक के लिए संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया था. खबर है कि बिहार सरकार में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. राज्य में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. आरजेडी राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लगातार सरकार से सवाल पूछ रहा है.

बिहार में कोरोना का आलम ये है कि राज्य में जेडीयू की सहयोगी बीजेपी के दफ्तर में भी 75 स्टॉफ कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. तेजस्वी ने कहा कि जब मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री, मंत्री सुरक्षित नहीं तो आम आदमी का क्या? आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि वर्चुअल रैली के कारण भाजपा के 75 नेता संक्रमित हुए जिसका जिम्मेदार पार्टी का शीर्ष नेतृत्व हैं. तेजस्वी यादव ने चुनाव आयोग से भी मांग की है कि ऐसे हालात में आगामी विधानसभा चुनाव को टाल दिए जाए.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना के मामले 9 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं जबकि 23700 से ज्यादा लोग अबतक इस बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं हालांकि अच्छी बात ये है कि भारत में कोरोना का रिकवरी रेट 60 फीसदी से अधिक है और 5.71 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं.

Amitabh Bachchan Abhishek Bachchan Health Update: बिग बी और अभिषेक बच्चन की सेहत में सुधार, फैंस मांग रहे दुआ

UP lockdown till Monday: उत्तर प्रदेश में आज रात दस बजे से 55 घंटे का लॉकडाउन शुरू, जानिए सारी जरूरी बातें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर