Tuesday, November 29, 2022

पकड़ी गई करोड़ों की कोकीन, इस अचूक तरीके से कर रहा था तस्करी

मुंबई। राजस्व खुफिया निदेशालय ने भारत के भीतर कोकीन ला रहे तस्कर की साजिश को नाकाम कर दिया है। बड़ी चालाकी के साथ कोकीन की तस्करी कर रहे इस तस्कर की सारी उम्मीदों पर तब पानी फिर गया जब राजस्व खुफिया निदेशालय ने उसके मंसूबों पर पानी फेरते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

कैसे भारत ला रहा था कोकीन?

नशीले पदार्थों के तस्कार आए दिन कोई न कोई नई तरकीब खोजते रहते हैं। इस बार भी एक तस्कर ने खुफिया विभाग को खूब झांसा देने की कोशिश की लेकिन उनकी मुस्तैदी के आगे उसकी एक न चली और अधिकारियों ने उसके पास मौजूद ड्रग्स को जब्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। हम आपको बता दें की गुरुवार को एक यात्री के पास व्हिस्की की बोतलें थीं, अधिकारियों के मुताबिक उसकी बोतलों को चेक करने पर पता चला कि, उसमें कोकीन घुली है जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया, जब्त की गई कोकीन की कीमत लगभग 20 करोड़ रुपए आंकी गई है।

क्या बताया अधिकारियों ने?

छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डीआरआई अधिकारी ने बताया की अदीस आबाबा और लागोलस से होकर एक यात्री को लेकर सूचना थी कि वह नशीले पदार्थ की तस्करी के मकसद से मुंबई आ रहा है, इस अहम जानकारी के मिलने के बाद उसके सामान की तलाशी के बाद इस घटना का खुलासा हुआ।

बेहद चतुर तस्कर था

डीआरआई के ने बताया कि ड्रग डिटेक्शन किट के माध्यम से बोतलों को अंदर तरल पदार्थ का परीक्षण करने के दौरान ही कोकीन होने की जानकारी प्राप्त हुई, उन्होने बताया की बोतलों मे कोकीन बड़ी चतुराई के साथ घोली गई थी, जिससे इसका परीक्षण बेहद मुश्किल हो गया था। डीआरआई के मुताबिक इस मामले की जांच को आगे चलाया जा रहा है इसके माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्करी के सिंडिकेट का पता लगाया जा सके।

Latest news