Election 2022 

उत्तरप्रदेश . Election 2022 देशभर में कोरोना के मामलें दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं, बीते 24 घंटो में कोरोना के 3 लाख 47 हजार से ज़्यादा मामलें सामने आए हैं. वहीँ देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कल केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और चुनाव आयोग की पांच राज्यों के स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक होनी हैं. इनमें उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर शामिल हैं. ख़बरों के मुताबिक कल चुआव आयोग की बैठक में रैली-रोड शो परअहम फैसला हो सकता हैं. ऐसा माना जा रहा है कि जिस तरह कोरोना के मामलें देश में बढ़ रहे है, ऐसे में आयोग रैलियां-रोड शो पर आगे भी पाबंदियां जारी रख सकता हैं.

बता दें चुनाव आयोग ने पहले पांच राज्यों में रैलियां-रोड शो पर 15 जनवरी तक रोक लगाई थी जिसे बाद में आयोग ने बढ़ाकर 23 जनवरी कर दिया था. हालांकि चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को ये छूट दी है कि अधिकतम 300 व्यक्तियों की भागीदारी या हॉल क्षमता के 50 प्रतिशत या राज्य आपदा प्रबंधन अधिकारियों की ओर से निर्धारित सीमा के तहत बंद स्थानों पर बैठकें आयोजित की जा सकती हैं.

यूपी में 7 चरणों में होने है चुनाव

बता दें उत्तरप्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों के तहत मतदान होने हैं. इनमें 14, 20, 23, 27 , 3 और 7 मार्च शामिल है. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित होने हैं.

यह भी पढ़ें :-

Lata Mangeshkar : स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत में सुधार, दुआओं के बीच जल्द आ सकती है घर

Weather Update उत्तर भारत में 21 से 23 जनवरी तक बारिश, जारी रहेगी ठंड

SHARE