Monday, January 30, 2023

Goa Congress: गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, 11 में से 8 विधायक बीजेपी में शामिल

Goa Congress:

पणजी। देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी की गोवा इकाई के 8 विधायकों ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया है। बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भी शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर में गुलाम नबी आजाद और उनके समर्थकों के पार्टी छोड़ने के बाद हाल ही में कांग्रेस में हुई ये सबसे बड़ी टूट है। इन बागी विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने से पहले मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत से मुलाकात की थी।

आठ विधायक बने बागी

बता दें कि गोवा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनावड़े ने इससे पहले दावा किया था कि कांग्रेस के 8 विधायक बगावत कर बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। इसके बाद आज ये दावा सही साबित हुआ और 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए

कांग्रेस से नाता तोड़ने वाले विधायक-

दिगंबर कामत
मायकल लोबो
दिलायला लोबो
केदार नाइक
राजेश फलदेशाई
अलेक्स सिकेरा
रोडाल्फ़ फर्नाडिस
संकल्प अमोनकर

कमजोर हो रही है कांग्रेस

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस इस वक्त अपने इतिहास के सबसे बड़े संकट का सामना कर रही है। पार्टी की प्रदेश ईकाइयों में लगातार बड़ी संख्या टूट हो रही है। कई बड़े नेता केंद्रीय नेतृत्व से बगावत कर चुके हैं।

कांग्रेस के हैं कुल 11 विधायक

गोवा कांग्रेस में कुल 11 विधायक हैं। 40 विधानसभा सीटों वाले गोवा में इसी साल के शुरूआत में विधानसभा चुनाव हुए थे। राज्य में सत्ताधारी बीजेपी के पास 25 विधायकों का समर्थन हैं।

2019 में 10 विधायक टूटे थे

गौरतलब है कि, गोवा कांग्रेस में टूट की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले साल 2019 में पार्टी के 10 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था। इसके बाद दो और विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news