Thursday, February 2, 2023
spot_img

भूपेश बघेल ने कश्मीर में टारगेट किलिंग को लेकर केंद्र पर साधा निशाना, फेल हुई रणनीति

रायपुर। जम्मू-कश्मीर में इन दिनों आतंकियों की सुगबुगाहट तेज हो गई है. घाटी में आंतक की दहशत का परचम फेराने के लिए आंतकवादियों ने पिछले महीने 1 मई से लेकर अब तक तीन गैर-मुस्लिम सरकारी कर्मचारी को मौत की घाट उतार दिए. इसके अलावा कई अन्य मासूम भी आतंकियों की गोलियों का शिकार हुए हैं. इस कारण से विपक्ष के निशाने पर केंद्र सरकार आई हुई है.

कश्मीर में बीते दिनों राजस्व विभाग में कार्यरत राहुल भट्ट, टीचर राजबाला और राजस्थान के निवासी एक बैंक कर्मचारी की आंतकियों ने गोली मारकर हत्या की है. कश्मीर में हो रही इन टारगेट किलिंग को लेकर शनिवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

फेल हुई केंद्र की रणनीति- भूपेश बघेल

भूपेश बघेल का कहना है कि केंद्र सरकार की आतंकियों के खिलाफ अपनाई गई रणनीति पूरी तरह असफल रही है, जिसके कारण कश्मीर में मासूम लोगों को आतंकियों की गोलियाों का निशाना बनना पड़ रहा है. भूपेश बघेल के मुकाबिक आतंकी पहले कश्मीरी पंडितों को अपनी गोलियों का निशाना बना रहे थे, वहीं अब प्रवासी मजदूरों पर आतंकियों के हमले आम हो गए हैं.

समस्या अभी भी बरकरार

बता दें कि भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि ‘पहले कश्मीरी पंडित मारे जाते थे और अब हिंदू (प्रवासी) मारे जा रहे हैं. केंद्र सरकार ने जो रणनीति आतंकियों के खिलाफ अपनाई है वह पूरी तरह से फेल साबित हो रही है.

नहीं थम रही टारगेट किलिंग की घटनाएं

गौरतलब है कि कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। आतंकी लगातार दूसरे प्रदेश से आए लोगों और विशेषकर कश्मीर में रह रहे हिंदुओं को निशाना बना रहे है।

31 मई 2022- हिंदू टीचर की गोली मारकर हत्या।
25 मई 2022- टीवी आर्टिस्ट अमीरा भट्ट की गोली मारकर हत्या।
24 मई 2022- पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या।
17 मई 2022- आतंकियों ने वाइन शॉप पर ग्रेनेड फेंका, इस हमले में रंजीत सिंह की मौत हो गई. हादसे में तीन लोग जख्मी हो गए थे।
12 मई 2022- राहुल भट्ट की बडगाम में गोली मारकर हत्या।
12 मई 2022- पुलिसकर्मी रियाज अहमद ठाकोर की गोली मारकर हत्या।
9 मई 2022- आतंकियों की फायरिंग में एक नागरिक की मौत।

 

यह भी पढ़े-

KK की मौत पर बड़ा खुलासा: 2500 की क्षमता वाले हॉल में जुटे 5000 लोग, भीड़ हटाने के लिए छोड़ी गई गैस

Latest news