नई दिल्ली. पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर एक वीडियो जारी की है जिसमें खालिस्तानी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले के फोटा दिखाया गया है. इस फोटो को लेकर भारत जांच करेगा और जल्द ही कोई एक्शन ले सकता है. भारत ने कहा कि उसे उम्मीद थी कि पाकिस्तान ऐसा कुछ दिखाएगा कि वे ऐसी भारत विरोधी गतिविधियों का समर्थन नहीं करते हैं.

पाकिस्तान सरकार ने अपने ऑफिशियल ट्विटर से करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन के कुछ दिन पहले यह वीडियो जारी किया है. भारत ने इस बात को लेकर काफी चिंता व्यक्त की है और करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है.

इसके साथ ही भारत सरकार इस मामले को लेकर जल्द ही कोई ऑफिशियल बयान जारी कर सकता है. भारत को आतंकी हमले का भी अंदेशा लग रहा है कि कोई आतंकी भारत के खिलाफ कोई साजिश न रच दे.

वीडियो में मारे गए खालिस्तानी अलगाववादी नेताओं जरनैल सिंह भिंडरावाले, अमरीक सिंह खालसा और मेजर जनरल (बर्खास्त) शबेग सिंह के पोस्टर लगे थे. ये सभी खालिस्तानी अलगाववादी नेता जून 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मारे गए थे.

भिंडरावाले सिख धार्मिक संप्रदाय दमदमी टकसाल के प्रमुख थे. शबेग सिंह एक भारतीय सेना के जनरल थे, जो 1984 में खालिस्तानी आंदोलन में शामिल होने के बाद अपने पद से हट गए और अपनी सेवानिवृत्ति से ठीक पहले भ्रष्टाचार के आरोपों में शहीद हो गए. खालसा खालिस्तानी छात्र नेता थे, जिन्होंने अब ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISSD) का नेतृत्व किया.

ये भी पढ़ें

Pakistan Kartarpur Song Bhindranwale Poster: करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान ने जारी किया गाना, दिखा खालिस्तानी अलगाववादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले का पोस्टर

Sidhu Imran Khan Hoarding At Kartarpur Opening: करतारपुर के उद्घाटन से पहले अमृतसर में लगे नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के होर्डिंग्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App