Uttarpradesh Election

उत्तरप्रदेश. Uttarpradesh Election उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में गोरखपुर सदर सीट से सीएम योगी के विपक्ष में खड़े भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद ने आज शुक्रवार को अपनी आजाद समाज पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है. इस घोषणा पत्र में आजाद समाज पार्टी ने यूपी की जनता को मुफ्त शिक्षा, प्रदेश में अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था की घोषणा की हैं. पार्टी ने किसानों के लिए उनके क़र्ज़ को भी माफ़ करने का ऐलान किया है. बता दें आज़ाद समाज पार्टी ने 18 जनवरी को यूपी की 33 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी और भीम आर्मी चीफ ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि इस बार चुनाव मंडल से लड़ा जाएगा ना कि कमंडल से.

सपा के सात नहीं बन पाई थी बात

स्वत्रंत चुनाव लड़ने से पहले भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर दो पर समजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मुलाकत कर चुके थे, लेकिन दोनों बार बात नहीं बनी और उन्होंने फिर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया। अखिलेश से मुलाकात करने के बाद भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने कहा था कि उन्हें दलितों के वोट तो चाहिए, लेकिन वे दलित नेता को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं

युपी में 7 चरणों में होने है चुनाव

बता दें उत्तरप्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों के तहत मतदान होने हैं. इनमें 14, 20, 23, 27 , 3 और 7 मार्च शामिल है. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित होने हैं.

यह भी पढ़ें :-

Lata Mangeshkar : स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत में सुधार, दुआओं के बीच जल्द आ सकती है घर

Weather Update उत्तर भारत में 21 से 23 जनवरी तक बारिश, जारी रहेगी ठंड

SHARE